IND vs SL, Weather update: पहले मैच पर बारिश का साया, जानिए कैसा रहेगा मौसम का हाल

 नई दिल्‍ली. शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की अगुआई में टीम इंडिया (Team India) श्रीलंका के खिलाफ रविवार को पहला वनडे मैच खेलने कोलंबो के आर प्रेमादास स्‍टेडियम में मैदान पर उतरेगी. हर किसी की नजर इस मुकाबले पर है. मगर इस मुकाबले पर बारिश का साया मंडरा रहा है. रविवार को बारिश का पूर्वानुमान है. खिलाड़ियों को बारिश परेशान कर सकती है. नमी भी उम्‍मीद से काफी ज्‍यादा होगी, जो खिलाड़ियों के लिए अतिरिक्‍त चुनौती होगी.


भारत और श्रीलंका के बीच रोमांचक मुकाबला देखने को मिल सकता है. बारिश के कारण टॉस भी काफी दिलचस्‍प होगा. टॉस जीतने वाली टीम विपक्षी टीम को बल्‍लेबाजी करने के लिए मजबूर कर सकती है. पिछले साल मैचों में श्रीलंका ने महज एक में ही जीत दर्ज की है, जबकि भारत ने तीन मैच जीते हैं.


धवन के पास इतिहास रचने का मौका

विराट कोहली, रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ी इस समय इंग्‍लैंड दौर पर है. ऐसे में धवन टीम की अगुआई करेंगे. दौरे पर धवन नया इतिहास रचेंगे. वे पहली बार टीम इंडिया के लिए कप्तानी करने जा रहे हैं. अब तक भारत के लिए वनडे में 24 खिलाड़ी कप्तानी कर चुके हैं. धवन भारतीय टीम की कमान संभालने वाले 25वें खिलाड़ी बनेंगे.



धवन श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में बड़ा मुकाम हासिल करने की दहलीज पर खड़े हैं. अगर वो ऐसा करने में सफल हो जाते हैं, तो सौरव गांगुली(Sourav Ganguly) को पीछे छोड़ देंगे. दरअसल, धवन के वनडे में अभी 5977 रन हैं. अगर वो पहले मैच में 27 रन बना लेते हैं तो उनके 6 हजार वनडे रन हो जाएंगे. वो इस उपलब्धि को हासिल करने वाले 10वें भारतीय होंगे.