IND vs SL: ईशान किशन ने बर्थडे पर किया वनडे डेब्यू, ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय बने

 नई दिल्ली. युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) ने श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे से इस फॉर्मेट में अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया. उन्हें कोलंबो के आर.प्रेमदासा स्टेडियम में भारत की प्लेइंग-XI में चुना गया. खास बात है कि ईशान का आज यानी 18 जुलाई को जन्मदिन भी है. वह अपना 23वां जन्मदिन मना रहे हैं और इसी दिन वनडे डेब्यू उनके लिए दोहरी खुशी की बात रही. इससे वह अपने जन्मदिन पर वनडे डेब्यू करने वाले दूसरे भारतीय क्रिकेटर बन गए हैं.


श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका (Dasun Shanaka) ने इस मैच में टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. भारतीय टीम की कप्तानी इस दौरे पर ओपनर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) संभाल रहे हैं जबकि उप-कप्तान पेसर भुवनेश्वर कुमार को बनाया गया है. ईशान को बतौर विकेटकीपर टीम में शामिल किया गया.


झारखंड के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले किशन ताबड़तोड़ अंदाज की बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. बाएं हाथ के बल्लेबाज किशन से पहले भारत के गुरशरण सिंह ने भी अपने बर्थडे पर वनडे डेब्यू किया था. उन्होंने साल 1990 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हैमिल्टन में यह उपलब्धि हासिल की थी. किशन के अलावा मुंबई के सूर्यकुमार यादव ने भी वनडे फॉर्मेट में डेब्यू किया.

ईशान ने अभी तक दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. उन्हें इसी साल मार्च में इंग्लैंड के खिलाफ अहमदाबाद में टी20 अंतरराष्ट्रीय पदार्पण का मौका मिला था. वह 44 फर्स्ट क्लास मैचों में कुल 2665 रन बना चुके हैं जिनमें 5 शतक और 15 अर्धशतक शामिल हैं.