IND vs SL : ‘कुल-चा’ की जोड़ी 2 साल बाद मैदान पर साथ, चहल ने पहली ही गेंद पर झटका विकेट

 नई दिल्ली. स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) और युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) की जोड़ी एक बार फिर मैदान पर साथ उतरी. श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के पहले वनडे में दोनों को भारत की प्लेइंग-XI में रविवार को मौका दिया गया. इतना ही नहीं, चहल ने तो मैच की अपनी पहली ही गेंद पर विकेट भी झटका. इससे पहले दोनों साथ में वर्ल्ड कप-2019 में नजर आए थे.


क्रिकेट की दुनिया में ‘कुल-चा’ से मशहूर इस जोड़ी को साथ देखने से उनके फैंस भी झूम उठे. सोशल मीडिया पर उनके प्रशंसकों ने खुशी भी जाहिर की. चहल को कप्तान शिखर धवन ने पारी के 10वें ओवर के लिए गेंद थमाई. चहल ने अपने ओवर की पहली ही गेंद पर श्रीलंका के ओपनर अविष्का फर्नांडो (32) को पैवेलियन की राह दिखा दी और टीम इंडिया को पहली सफलता दिलाई. उन्हें मनीष पांडे ने कैच किया. फर्नांडो ने 35 गेंदों की अपनी पारी में 2 चौके और एक छक्के लगाए.


चहल और कुलदीप को एक साथ मैदान पर अंतरराष्ट्रीय मैच खेलते हुए दो साल पहले वनडे वर्ल्ड कप में देखा गया था. इसके बाद कुलदीप को ज्यादा मौके नहीं मिले, वह आईपीएल में भी टीम में जगह के लिए संघर्ष करते नजर आए. कुलदीप ने इस साल इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में एक मैच खेला जबकि वनडे में उन्हें दो मैचों में मौका दिया गया. हालांकि दोनों वनडे में वह कुछ खास नहीं कर सके और एक भी विकेट नहीं ले पाए.  वहीं, चहल ने इंग्लैंड के खिलाफ तीनों ही टी20 मैच खेले और कुल 3 विकेट लिए. हालांकि उन्हें तब वनडे सीरीज में मौका नहीं मिला था.

कुलदीप ने अपने करियर में इस मैच से पहले तक 7 टेस्ट, 63 वनडे और 21 टी20 इंटरनैशनल मैच खेले. उनके नाम टेस्ट में 26, वनडे में 105 और टी20 इंटरनैशनल में कुल 39 विकेट हैं. वहीं, युजवेंद्र चहल ने इससे पहले तक 54 वनडे में 92 और 48 टी20 इंटरनैशनल मैचों में कुल 62 विकेट लिए हैं.