ब्लॉक प्रमुख चुनाव में BJP को मिली बंपर जीत, CM योगी ने कहा- कार्यकर्ताओं की मेहनत और PM मोदी के मार्गदर्शन का नतीजा

 उत्तर प्रदेश (uttar pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने ब्लाक प्रमुख चुनाव (block pramukh elections) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की शानदार जीत का श्रेय पार्टी के कार्यकर्ताओं को दिया. बीजेपी प्रदेश मुख्यालय में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में सीएम ने कहा कि इन पंचायत चुनाव में जनता ने बीजेपी के प्रति रुझान दिया है. ये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन से ही संभव हुआ है. उन्होंने कहा कि पंचायत चुनाव में बीजेपी की जीत सरकार के कार्यों पर मुहर है.

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में बीजेपी ने सहयोगी दलों के साथ मिलकर चुनाव लड़ा. जिसमें 67 सीटों पर जीत दर्ज हुई है. सीएम ने कहा कि ब्लाक प्रमुख के चुनाव में भी बीजेपी का दबदबा है. 825 सीटों में से अब तक के आए नतीजों में बीजेपी ने 635 सीटों पर जीत दर्ज कराई है. यह संख्या और बढ़ेगी. 75 जिला पंचायत अध्यक्ष में से 73 पर प्रत्याशी खड़े किये थे. 73 में से 66 पर जीत मिली है.

‘पीएम मोदी का हर स्तर पर मिला मार्गदर्शन’

उन्होंने कहा कि हमने प्रदेश में बिना किसी भेदभाव के काम किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देश पर विकास की योजना को जन-जन तक पहुंचाया है. हमने समाज के हर तबके का विकास किया है. हमको पीएम मोदी का हर स्तर पर मार्गदर्शन मिला है. इसी कारण हमको हर जगह पर बड़ी सफलता मिल रही है. उन्होंने कहा कि हमारे काम का असर जिला पंचायत तथा ब्लॉक चुनाव में असर दिखा है. उत्तर प्रदेश में पीएम मोदी की नीति सबका साथ सबका विकास का ही परिणाम है. इसी नीति पर काम करने का परिणाम सभी के सामने है.

उन्होंने कहा कि हमने अभी तक सभी कल्याणकारी योजनाओं को लोगों तक पहुंचाया है. बिना भेदभाव के हर जगह पर योजनाएं लागू की गईं हैं. हम लोग पीएम नरेद्र मोदी के नेतृत्व में आगे बढ़ रहे हैं. इस मौके पर सीएम ने बीजेपी के सभी नेता, पदाधिकारी तथा कार्यकर्ता को जीत की बधाई दी.

‘सभी लोगों का हृदय से अभिनंदन’

BJP के कार्यकर्ताओं जो कोविड के दौरान लोगों की मदद कर रहे थे,फिर चुनाव में प्रत्याशियों के लिए काम किये इन सभी लोगों का हृदय से अभिनंदन, टीम वर्क का परिणाम है. चुनाव में काम करते हुये कुछ लोग कोरोना की चपेट में भी आये,कुछ लोगों की असामयिक मृत्यु हुई,उन सभी के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं. सीएम ने कहा जिस भी कर्मी की कोविड से दौरान दुःखद मौत हुई है इनको हम सरकार द्वारा कम्पनसेशन देंगे. नौकरी भी देंगे.