स्टीव स्मिथ से पूछा उनके खिलाफ खेलने वाले सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर का नाम, दिया यह जवाब

 नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ (Steve Smith) मौजूदा दौर के बेहतरीन बल्लेबाजों में गिने जाते हैं. जब स्मिथ से उस सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर का नाम पूछा गया जिसके खिलाफ वह खेले तो उन्होंने भारत के महान सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का ही नाम लिया.  दुनिया के महान बल्लेबाजों में शुमार सचिन तेंदुलकर ने अपने करियर में कई गेंदबाजों को परेशान किया. उन्होंने हालांकि हर चुनौती का सामना डटकर किया और लगातार रन बटोरे.


ग्लेन मैक्ग्रा, शोएब अख्तर से लेकर जेम्स एंडरसन और मुथैया मुरलीधरन तक, मास्टर ब्लास्टर ने कई दिग्गज गेंदबाजों को परेशान किया. सचिन का अंतरराष्ट्रीय करियर भी 23 साल से ज्यादा का रहा और उन्होंने खेल के मैदान पर कई रिकॉर्ड बनाए. दाएं हाथ के बल्लेबाज स्मिथ ने अपने फैंस के साथ बातचीत करने के लिए इंस्टाग्राम पर एक सेशन आयोजित किया. इस सेशन में उनसे कई सवाल पूछे गए. स्मिथ ने अपने पसंदीदा खाने से लेकर आईपीएल के अनुभव को भी साझा किया.


उनके खिलाफ खेले गए सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज के बारे में पूछे जाने पर स्मिथ ने किसी और को नहीं बल्कि सचिन तेंदुलकर को टैग किया. स्मिथ ने मास्टर ब्लास्टर के संन्यास से ठीक तीन साल पहले 2010 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था. स्मिथ, जो अंशकालिक लेग स्पिनर हैं, ने सचिन को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक बार आउट भी किया है.

मोहाली में साल 2013 में भारत-ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट मैच में स्मिथ ने तेंदुलकर का विकेट झटका था. इस महान क्रिकेटर को 37 रन बनाकर वापस पैवेलियन लौटना पड़ा था. हालांकि, भारत ने उस मुकाबले को छह विकेट से जीत लिया. यह वही साल था जब सचिन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. उनके कई रिकॉर्ड आज भी बरकरार हैं.