वीडियो, एक खिलाड़ी की फिफ्टी फिर भी बना 221 रन का स्कोर, विरोधी टीम 20 ओवर से पहले ही निढाल, मिली करारी हार

 टी20 क्रिकेट में 200 रन का स्कोर बनना आम बात हो चुकी है लेकिन किसी टीम का बिना किसी शतक के या एक ही अर्धशतक के सहारे ऐसा करना काफी स्पेशल होता है. ऐसा ही कुछ इंग्लैंड के टी20 ब्लास्ट में देखने को मिला. नॉटिंघमशर और डरहम के बीच मैच के दौरान बेन डकेट के नाबाद 74 रन की बदौलत नॉटिंघम टीम ने चार विकेट पर 241 रन का स्कोर खड़ा किया. उसकी ओर से केवल डकेट ने ही फिफ्टी लगाई बाकी कोई बल्लेबाज 50 रन तक नहीं पहुंच पाया. लेकिन फिर भी नॉटिंघमशर ने बड़ा स्कोर खड़ा किया. इसके जवाब में डरहम की टीम 143 रन पर सिमट गई. वह पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल पाई. उसे 78 रन की बड़ी हार झेलनी पड़ी. डरहम की ओर से नौवें नंबर के बल्लेबाज मैटी पॉट्स ने सबसे ज्यादा 30 रन बनाए. नॉटिंघम के लिए केल्विन हैरिसन ने चार विकेट लिए. इस जीत से नॉटिंघम की टीम अंक तालिका में टॉप पर पहुंच गई जबकि डरहम नीचे से तीसरे नंबर पर है.

पहले बैटिंग करते हुए नॉटिंघमशर को जो क्लार्क (27) और एलेक्स हेल्स (35) ने जोरदार शुरुआत दी. दोनों ने पांचवें ओवर में ही स्कोर 50 के पार करा दिया. क्लार्क 19 गेंद में छह चौकों से 27 रन बनाने के बाद पहले विकेट के रूप में आउट हुए. वहीं हेल्स ने 17 गेंद में ही सात चौके और एक छक्का लगाकर 35 रन की पारी खेली. विकेटकीपर बल्लेबाज टॉम मूर्स बिना खाता खोले आउट हो गए. इससे नॉटिंघमशर का स्कोर एक समय तीन विकेट पर 71 रन हो गया. लेकिन इसके बाद बेन डकेट और समित पटेल ने मोर्चा संभाला. दोनों ने चौथे विकेट के लिए 67 रन की साझेदारी की. पटेल 26 गेंद में पांच चौकों से 34 रन बनाने के बाद आउट हुए.

आखिरी ओवरों में कप्तान स्टीवन मुलानी ने केवल 17 गेंदों में चार चौकों और तीन छक्कों से नाबाद 43 रन उड़ा दिए. डकेट 41 गेंद में आठ चौकों और दो छक्कों से 74 रन बनाकर आउट हुए बिना लौटे. डरहम के लिए पॉल वान मीकरन ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए लेकिन इसके लिए 50 रन खर्च किए.

16वें ओवर में ही निपट गया डरहम

लक्ष्य का पीछा करते हुए डरहम की शुरुआत काफी खराब रही. तीन रन पर उसके दो बल्लेबाज आउट हो गए. ग्राहम क्लार्क और एलेक्स लीस बिना खाता खोले आउट हो गए. इसके बाद बाकी बल्लेबाजों ने भी टीम को निराश किया. इसके चलते 59 रन पर छह विकेट गिर गए. डेविड बेडिंघम (23), कैमरन बेनक्रॉफ्ट (13), बेन रेन (13), स्कॉट बॉर्थविक (0) सस्ते में लौट गए. आखिर में नौवें नंबर के बल्लेबाड मैटी पॉट्स ने केवल 13 गेंद में दो चौके और तीन छक्के लगाकर 30 रन बनाए. इससे डरहम की टीम 143 रन तक पहुंची. पूरी टीम 16वें ओवर में निपट गई.