राज कुंद्रा का विवादों से पुराना नाता, सट्टेबाजी के कारण आईपीएल से भी हैं आजीवन बैन

 नई दिल्‍ली. एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) के बिजनेसमैन पति राज कुंद्रा (Raj Kundra) को क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया है. उन्‍हें अश्लील फिल्में बनाने और कुछ ऐप के जरिए पब्लिश करने के मामले में गिरफ्तार किया है. इसी साल फरवरी में उनके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई थी. उन पर अश्लील वीडियो रिकॉर्ड करने और सोशल मीडिया पर पोस्ट करने का आरोप लगाया गया था.


इसके बाद मामला दर्ज किया गया. शुरुआती जांच में दोषी पाए जाने के बाद पुलिस ने उन्‍हें गिरफ्तार कर लिया. इसी के साथ राज कुंद्रा के नाम अब एक और विवाद भी जुड़ गया है. दरअसल विवादों से उनका पुराना नाता रहा है. यहां तक वह सट्टेबाजी के चलते आईपीएल से भी आजीवन बैन हैं.


कुंद्रा ने स्‍वीकार किया था सट्टा खेलना

दरअसल 2009 में राज कुंद्रा और शिल्‍पा शेट्टी मॉरिशस की एक कंपनी की मदद से राजस्‍थान रॉयल्‍स (Rajastan Royals) के मालिक बने. इस टीम ने आईपीएल (IPL) का पहला खिताब भी अपने नाम किया था. मगर जून 2013 में इस टीम को उस समझ झटका लगा, जब कुंद्रा को सट्टेबाजी के आरोप में दिल्‍ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. स्‍पॉट फिक्सिंग मामले में उनका नाम काफी उछला.


राजस्‍थान रॉयल्‍स के भी कुछ खिलाड़ी इस मामले में गिरफ्तार हुए थे. तेज गेंदबाज एस श्रीसंत, अंकित चव्‍हाण और अजित चंदेला भी पुलिस की गिरफ्त में आ गए थे. राज कुंद्रा ने इस बात को स्‍वीकार भी किया था कि उन्‍होंने सट्टा खेला था. इसके बाद उनकी टीम को दो साल के लिए बैन कर दिया गया, जबकि 2015 में राज कुंद्रा को आईपीएल से आजीवन बैन कर दिया गया.