Tokyo Olympics: विराट कोहली, मिताली राज और रोहित शर्मा ने भी खिलाड़ियों को किया चीयर

 नई दिल्ली. टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) के मुकाबले अधिक दूर नहीं हैं. भारत के 100 से अधिक खिलाड़ी 18 खेलों में दमखम दिखाएंगे. ओलंपिक में जाने वाले खिलाड़ियों को सभी शुमकामनाएं दे रहे हैं. इस बीच बीसीसीआई (BCCI) भी खिलाड़ियों के सपोर्ट में आगे आया है. एक वीडियो में कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) सहित टीम इंडिया के कई दिग्गज खिलाड़ी अपनी ओर से शुभकामना दे रहे हैं. गेम्स 23 जुलाई से 8 अगस्त तक होने हैं.


बीसीसीआई ने शनिवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है. इसमें महिला टीम की कप्तान मिताली राज (Mithali Raj), रोहित शर्मा, विराट कोहली, जेमिमा रोड्रिग्स, हरमनप्रीत कौर, अजिंक्य रहाणे, हरलीन देओल ‘चीयर 4 इंडिया’ कहते हुए दिखाई दे रहे हैं. बीसीसीआई ने वीडियो के साथ लिखा, ‘बीसीसीआई गर्व से भारत के माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ टीम इंडिया के एथलीटों को टोक्यो 2020 को अपना पूरा समर्थन देने में साथ है. उन्होंने कड़ी मेहनत की है और टोक्यो जाने के लिए उत्सुक हैं. आइए हम एक साथ होकर कहें, चीयर4 इंडिया.’


10 करोड़ की मदद दे चुका है बीसीसीआई

बीसीसीआई ने पिछले दिनों घोषणा की थी कि खिलाड़ियों की तैयारियों और ट्रेनिंग के लिए वह 10 करोड़ रुपए की मदद देगा. बोर्ड के अधिकारी ने कहा कि इस कोष का उपयोग टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालिफाई करने वाले हमारे शीर्ष खिलाड़ियों की तैयारियों और अन्य उद्देश्यों के लिए किया जाएगा. खेल मंत्रालय और भारतीय ओलंपिक संघ से बात करने के बाद भुगतान का तरीका तय किया जाएगा.


17 जुलाई को खिलाड़ी रवाना होंगे

भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने बताया कि ओलंपिक में भाग लेने वाले भारतीय खिलाड़ियों का पहला दल 17 जुलाई को टोक्यो रवाना होगा. आईओए इससे तीन दिन पहले 14 जुलाई को अपने खिलाड़ियों को टोक्यो भेजना चाहता था, लेकिन खेलों के आयोजकों ने उनका आग्रह स्वीकार नहीं किया जिस पर आईओए प्रमुख ने निराशा व्यक्त की. भारतीय खिलाड़ियों और अधिकारियों को टोक्यो पहुंचने पर तीन दिन के अनिवार्य पृथकवास पर रहना होगा. भारतीय दल में 120 से अधिक सदस्य शामिल हैं.