पृथ्वी शॉ-ईशान किशन जैसे खिलाड़ी वर्ल्ड कप जीतने के लिए अहम, सीनियर की जगह रिप्लेस करें: हरभजन सिंह

 नई दिल्ली. श्रीलंका दौर पर टीम इंडिया (Team India) ने युवा खिलाड़ियों को मौका दिया है. पहले वनडे में (India vs Sri Lanka) पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) और ईशान किशन (Ishan Kishan) ने अपने प्रदर्शन से इसे साबित भी किया है. टीम ने पहला वनडे मुकाबला आसानी से 7 विकेट से जीता. तीन मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला 20 जुलाई मंगलवर को खेला जाना है.


टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने पृथ्वी शॉ और ईशान किशन के प्रदर्शन की सराहना करते हुए बड़ी कही. स्पोर्ट्स तक से बात करते हुए उन्होंने कहा कि टी20 वर्ल्ड कप जीतने के लिए दोनों खिलाड़ी अहम हैं. मालूम हो कि टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले इसी साल अक्टूबर-नवंबर में यूएई और ओमान में होने हैं. पृथ्वी शॉ ने पहले मैच में 24 गेंद पर 43 रन जबकि ईशान किशन ने 42 गेंद पर 59 रन बनाए थे.


विपक्षी गेंदबाजों की परवाह नहीं करते

हरभजन सिंह ने कहा, ‘आप किसी खिलाड़ी को प्रदर्शन के आधार पर देखते हैं. पृथ्वी शॉ और ईशान किशन ने जिस तरह से बल्लेबाजी की है, उससे उन्होंने दिखा दिया है कि वे कितने सक्षम हैं. टी20 वर्ल्ड कप के लिए उनकी अनदेखी करना मुश्किल है.’ उन्होंने कहा कि अगर आपको वर्ल्ड कप जीतना है तो आपको उन जैसे खिलाड़ियों की जरूरत है. वे नहीं देखते हैं कि विपक्षी टीम से कौन गेंदबाजी कर रहा है. वे बस अपना नेचुरल गेम खेलते हैं.

सूर्यकुमार की भी वर्ल्ड कप के लिए जगह पक्की

हरभजन सिंह ने कहा, ‘उनके प्रदर्शन के आधार पर उन्हें नजरअंदाज नहीं करना चाहिए. यदि सेलेक्टर को किसी सीनियर खिलाड़ी की जगह उन्हें रिप्लेस करना पड़े तो उन्हें आगे आकर ऐसा करना चाहिए.’ उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि सूर्यकुमार यादव ने भी टी20 वर्ल्ड कप के लिए अभी जगह पक्की कर ली है. वे सिर्फ आक्रामक बल्लेबाजी ही नहीं करते, बल्कि अपना विकेट बचाकर भी रखते हैं. साथ में वे तेजी से रन बनाने में भी सक्षम हैं.