देखें वीडियो इंग्लैंड में विराट और रोहित से भिड़े अश्विन – पुजारा, काउंटी टीम के खिलाफ अभ्यास मैच से पहले आपस में हुआ तगड़ा मुकाबला

 इंग्लैंड (England) की काउंटी टीम (County Team) को इंडियावाले बाद में देखेंगे. उससे पहले ये खुद में ही निपटते दिखे. इनके बीच आपस में ही तगड़ा मुकाबला देखने को मिला. काउंटी टीम के खिलाफ आज होने वाले अभ्यास मैच से पहले इंग्लैंड में टीम इंडिया के खिलाड़ी दो गुटों में बंटे नजर आए. एक गुट विराट (Virat) और रोहित (Rohit) का रहा तो दूसरे में अश्विन (Ashwin) और पुजारा (Pujara) जैसे खिलाड़ी नजर आए. टीम इंडिया दो खेमों में किसी मनमुटाव या मतभेद के चलते नहीं बल्कि खुद की तैयारियों को परखने के लिए बंटी. ये टीम की फील्डिंग को परखने का मॉक ड्रिल था जो कि फील्डिंग कोच आर. श्रीधर (R. Sridhar) की दिमागी उपज का नतीजा था.

BCCI ने ट्विटर पर वीडियो अपलोड किया है, जिसमें खिलाड़ियों को फील्डिंग के इस ड्रिल में हिस्सा लेते देखा जा सकता है. फील्डिंग कोच आर. श्रीधर के मुताबिक फील्डिंग की इस तरकीब से खिलाड़ियों की फिटनेस तो दुरुस्त रहेगी ही साथ ही जोश भी हाई रहेगा. उन्होंने बताया कि ये एक्टिविटी खिलाड़ियों को दो खेमों में बांटकर की गई, जिसमें दोनों टीमों के बीच काफी टफ कम्पीटिशन देखने को मिला.

विराट-रोहित की टीम ने अश्विन-पुजारा को हराया

वीडियो में आर. श्रीधर इस फील्डिंग ड्रील का पूरा किस्सा बता रहे हैं. उनके मुताबिक, ” टीम ने दो खेमों में बंटकर ये ड्रील किया. एक में विराट, रोहित और दूसरे खिलाड़ी रहे. वहीं दूसरे खेमें में अश्विन, पुजारा और बाकी और खिलाड़ी. खिलाड़ियों की थोड़ी मशक्कत के बाद जब हमने स्कोरबोर्ड देखा तो उसमें विराट-रोहित की टीम का पलड़ा भारी था. वो अश्विन- पुजारा की टीम से 10-8 से आगे थे. ”

भारत और काउंटी टीम के बीच आज से अभ्यास मैच

श्रीधर ने बताया कि फील्डिंग की इस प्रक्रिया को भुनाने का मकसद टीम की फिटनेस को परखना था. ऐसी प्रैक्टिस से खिलाड़ियों को टेस्ट सीरीज में काफी फायदा होगा. उनका फिटनेस लेवल और जोश दोनों हाई होगा. भारत और इंग्लैंड की काउंटी टीम के बीच 3 दिनों का अभ्यास मैच आज से शुरू हो रहा है. भारतीय समयानुसार ये मुकाबला शाम 4 बजे से खेला जाएगा.