IND vs SL : भारत-श्रीलंका दूसरे वनडे के दौरान कोलंबो में बारिश के आसार, जानिए मैच पर पड़ेगा कितना असर?

 टीम इंडिया की लहर है. श्रीलंका पर टूटा उसका कहर है. लेकिन भारतीय खिलाड़ियों के लहर और कहर की इसी स्टोरी के बीच अब इंद्र देव का जलवा भी देखने को मिल सकता है. कोलंबो में आज होने वाले भारत-श्रीलंका दूसरे वनडे से पहले खबर कुछ अच्छी नहीं है. कोलंबो में मैच के दौरान बारिश के आसार हैं. अगर ऐसा हुआ तो कितना मैच हो पाएगा, ये बड़ा सवाल है. भारतीय फैंस ने हाल ही में बारिश के चलते वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल का मजा किरकिरा होते देखा है. ऐसे में अब वो आज दूसरे वनडे के रोमांच में बारिश का तड़का लगते नहीं देखना चाहेंगे. फैंस को धवन के यंगिस्तान से आज मैच के साथ सीरीज जीत की उम्मीद होगी. और, ये उम्मीद तभी परवान चढ़ेगी जब बारिश न हो.

अब सवाल है कि कोलंबो में बारिश के आसार कितने है? क्योंकि सबकुछ इसी पर निर्भर रहने वाला है. भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा वनडे डे-नाइट होने वाला है.एक्यूवेदर डॉट कॉम के मुताबिक, कोलबो में मैच के दौरान आसमान में लगातार बादल छाए रहेंगे. यानी बारिश के आसार भी बने होंगे. वेदर रिपोर्ट के मुताबिक दिन में बारिश के आसार नहीं है. लेकिन शाम के वक्त बादल बरस सकते हैं.

बारिश का मैच पर होगा कितना असर?

सवाल ये भी है कि अगर बारिश हुई तो मुकाबले पर उसका क्या असर होगा. तो बता दें कि फैंस ये उम्मीद कर सकते हैं रि उन्हें पूरा मैच देखने को मिलेगा. हालांकि बारिश होने पर दूसरी इनिंग में गेंदबाजी आसान नहीं होगी. ऐसे में टॉस की भूमिका दूसरे वनडे में अहम रहने वाली है. कोलंबो में आज जो टीम टॉस जीतेगी वो पहले बैटिंग करना चाहेगी.

टीम इंडिया के पास सीरीज फतह का मौका

श्रीलंका के खिलाफ 3 वनडे की सीरीज में टीम इंडिया 1-0 से आगे है. पहले वनडे में भारत ने श्रीलंका को 7 विकेट से करारी शिकस्त दी थी. उसने मेजबान के दिए 263 रन के लक्ष्य को 80 गेंद पहले ही चेज कर लिया था. आज दूसरे वनडे में भी टीम इंडिया अगर जीत दर्ज करती है तो वो 2-0 की अजेय बढ़त के साथ सीरीज पर कब्जा जमा सकती है. अगर ऐसा हुआ तो ये श्रीलंका के खिलाफ भारत की 1982 के बाद से अब तक 14वीं वनडे सीरीज जीत होगी.