Goodluck India ने निवेशकों की बदली किस्मत, एक साल में 1 लाख रुपए को बना दिया 5 लाख

 Multibagger stocks 2021: साल 2021 में बड़ी संख्या में शेयरों ने निवेशकों को 100 फीसदी से ज्यादा रिटर्न दिया है. हालांकि, अगर मल्टीबैगर स्टॉक 2021 की सूची को देखें, तो इस बार अच्छी संख्या में मिडकैप और स्मॉलकैप स्टॉक मल्टीबैगर शेयरों की सूची में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं. गुडलक इंडिया (Goodluck India) के शेयर उनमें से एक है. इंजीनियरिंग कंपनी के स्टॉक ने पिछले एक साल में अपने शेयर धारकों को लगभग 400 फीसदी रिटर्न दिया है. इस दौरान एनएसई पर शेयर 39.05 रुपए से बढ़कर 194.90 रुपए प्रति शेयर हो गया है.

जैसा कि नाम से पता चलता है, Goodluck India का शेयर अपने शेयरधारकों के लिए दूध देने वाली गाय बनी हुई है. पिछले कारोबारी सेशन में गुडलक इंडिया के शेयर में 10 फीसदी का अपर सर्किट लगा जबकि पिछले 5 ट्रेडिंग सेशल में शेयर 31 फीसदी से ज्यादा उछला है.

एक साल में दिया 4 गुना रिटर्न

Goodluck India का स्टॉक पिछले एक महीने में 81 फीसदी से ज्यादा चढ़ा है जबकि पिछले 6 महीने में शेयर में 157 फीसदी से ज्यादा की तेजी आई है. हालांकि, अगर हम पिछले एक साल में शेयर के प्रदर्शन को देखें तो इसमें करीब 400 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है. स्टॉक ने पिछले एक साल में अपने शेयरधारक को चार गुना रिटर्न दिया है.

अगर एक निवेशक ने एक महीने पहले इसमें 1 लाख रुपए का निवेश किया होता, तो उसका 1 लाख रुपए अब 1.81 लाख रुपए हो जाता. अगर निवेशक ने छह महीने पहले 1 लाख रुपए का निवेश किया था और स्टॉक में निवेश किया हुआ था, तो उसका 1 लाख अब बढ़कर 2.57 लाख रुपए हो गया होता. हालांकि, अगर निवेशक ने एक साल पहले 1 लाख का निवेश किया था तो उसका निवेश अब बढ़कर 5 लाख रुपए हो गए होते.