ICICI बैंक ने लॉन्च किया नया कार्ड…सस्ते में खरीद सकेंगे पेट्रोल, मिलेंगे ये फायदे

 आईसीआईसीआई बैंक ने हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (एचपीसीएल) के साथ एक को-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड लॉन्च किया है. इसका प्रयोग करके ग्राहक एक साथ कई क्रेडिट कार्ड का उपयोग करने के फायदे और रिवॉर्ड प्‍वाइंट्स हासिल कर सकेंगे. इस कार्ड को ‘आईसीआईसीआई बैंक एचपीसीएल सुपर सेवर नाम दिया गया है. यह ग्राहकों को फ्यूल के साथ-साथ उनके रोजाना के खर्च जैसे बिजली और मोबाइल और ई-कॉमर्स पोर्टल के साथ ही साथ बिग बाजार और डी-मार्ट जैसे डिपार्टमेंटल स्टोर पर अपनी श्रेणी में बेस्‍ट रिवार्ड्स और फायदे देता है.

हो सकेगी ज्‍यादा से ज्‍यादा बचत

इस कार्ड को वीजा की तरफ से ऑपरेट किया जाता है. कार्ड इसी तरह के दूसरे ऐसे कार्ड्स के बीच असाधारण है. बैंक के मुताबिक बाकी के कार्ड सिर्फ एक कैटेगरी पर खर्च करने के बाद ही ग्राहकों को कुछ फायदे सुनिश्चित करते हैं. इस क्रेडिट कार्ड’ की लॉन्चिंग के मौके पर बैंक के हेड सुदीप्त रॉय ने कहा कि आईसीआईसीआई बैंक ग्राहकों की बढ़ती और बदलती जरूरतों को पूरा करने वाले नए ऑफर्स पेश करने की कोशिशें लगातार करता है. उन्‍होंने एचपीसीएल के साथ साझेदारी करने पर खुशी जाहिर की. उन्‍होंने कहा कि यह कार्ड ग्राहकों को उनके द्वारा किए जाने वाले हर लेनदेन पर बचत करने में मदद करता है.

मिलेंगे कई सारे प्‍वॉइन्‍ट्स

उन्‍होंने कहा कि यह कार्ड वास्तव में बचत को ‘सुपर स्टार’ बनाता है. साथ उन्‍होंने भरोसा दिलाया कि कार्ड ग्राहकों को डिजिटल भुगतान की सुविधा का आनंद लेते हुए ज्‍यादा बचत करने में सक्षम बनाएगा. दूसरी ओर एचपीसीएल के एग्जिक्‍यूटिव डायरेक्टर एस के सूरी ने कहा कि एचपीसीएल ग्राहकों के अनुभव को बढ़ाने के लिए खास ऑफर्स और पुरस्कारों के साथ आईसीआईसीआई बैंक एचपीसीएल सुपर सेवर क्रेडिट कार्ड लॉन्च करने के लिए साझेदारी करके बहुत खुश है. यह कार्ड रिटेल आउटलेट्स पर डिजिटल पेमेंट इकोसिस्टम को बढ़ावा देने में मदद करेगा और अपने इनोवेटिव ऑफर्स के साथ ग्राहकों की अपेक्षाओं को पूरा करेगा. जब ग्राहक एचपी पे ऐप पर इस कार्ड का उपयोग करेंगे तो उन्हें अतिरिक्त लॉयल्टी प्‍वॉइन्‍ट भी मिलेंगे.

कैसे करें कार्ड के लिए अप्‍लाई

ग्राहक ‘आईसीआईसीआई बैंक एचपीसीएल सुपर सेवर क्रेडिट कार्ड’ के लिए बैंक के इंटरनेट बैंकिंग प्लेटफॉर्म या मोबाइल बैंकिंग एप आईमोबाइल पे के जरिए इसके लिए अप्‍लाई कर सकते हैं. उन्हें पूरी तरह कॉन्टैक्टलेस और पेपरलेस तरीके से डिजिटल कार्ड मिलता है.फिजिकल कार्ड भी कुछ दिनों के अंदर आईसीआईसीआई बैंक की तरफ से ग्राहकों को भेज दिया जाएगा. इसके अलावा, ग्राहक अपनी लेनदेन सेटिंग और क्रेडिट सीमा को आईमोबाइल पे ऐप पर आसानी से रिस्ट्रिक्‍ट कर सकते हैं. इसके अलावा ग्राहक आईमोबाइल पे और इंटरनेट बैंकिंग की मदद से अपने मौजूदा आईसीआईसीआई बैंक क्रेडिट कार्ड को ‘आईसीआईसीआई बैंक एचपीसीएल सुपर सेवर क्रेडिट कार्ड’ में अपग्रेड भी कर सकते हैं.

क्‍या हैं कार्ड के फायदे

आईसीआईसीआई बैंक एचपीसीएल सुपर सेवर क्रेडिट कार्ड की विशेषताएं-

  • एचपीसीएल रिटेल आउटलेट पर फ्यूल पर खर्च पर 5 फीसदी कैशबैक जिसमें 4 प्रतिशत कैशबैक और 1 फीसदी सरचार्ज छूट शामिल है.
  • एचपीसीएल के ‘एचपी पे’ ऐप के जरिए फ्यूल खर्च पर पेबैक रिवॉर्ड प्‍वॉइन्‍ट के रूप में अतिरिक्त 1.5 फीसदी का फायदा.
  • बिजली और मोबाइल पर खर्च के साथ-साथ बिग बाजार और डी-मार्ट जैसे बड़े डिपार्टमेंटल स्टोर पर
  • खरीदारी पर पेबैक रिवॉर्ड प्‍वॉइन्‍ट के रूप में 5 फीसदी का फायदा.
  • ऑनलाइन शॉपिंग के लिए स्थानीय स्टोर और ई-कॉमर्स पोर्टल पर खरीदारी सहित अन्य सभी श्रेणियों पर
  • प्रति 100 रुपए के खर्च पर 2 पेबैक प्‍वॉइन्‍ट.
  • 2000 पेबैक प्‍वॉइन्‍ट्स ज्‍वॉइनिंग बेनिफिट के रूप में, जो कार्ड के एक्टिव होने पर ग्राहक के पेबैक खाते मेंजमा हो जाते हैं.
  • ‘एचपी पे’ ऐप वॉलेट में 1000 रुपए या उससे अधिक के पहले लेनदेन पर 100 रुपए का कैशबैक और वैल्यू एडेड बेनिफिट्स.
  • उद्योग में पहली विशेषता 24/7 कॉम्प्लीमेंट्री रोड साइड असिस्टेंस.
  • 1,50,000 रुपए के खर्च पर वार्षिक शुल्क में छूट.
  • कॉम्प्लीमेंट्री डोमेस्टिक एयरपोर्ट लाउंज एक्सेस.
  • बुक माई शो और आईनॉक्स पर मूवी टिकट बुकिंग पर विशेष छूट.
  • बैंक के क्युलिनरी ट्रीट्स कार्यक्रम के माध्यम से विशेष भोजन की पेशकश.