India vs County Select XI: विराट कोहली बैक इंजरी के कारण बाहर, रहाणे को तो इंजेक्शन देना पड़ा

नई दिल्ली. टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया (Team India) को बुरी खबर मिली है. चोट के कारण विराट कोहली (Virat Kohli) और अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) प्रैक्टिस मैच में (India vs County Select XI) नहीं उतर सके. विराट की पीठ में परेशानी है, तो रहाणे को इंजेक्शन दिया गया है. मंगलवार से शुरू हुए तीन दिवसीय अभ्यास मैच में कोहली की जगह रोहित शर्मा कप्तानी कर रहे हैं. टेस्ट सीरीज 4 अगस्त से शुरू होनी है.

विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे को लेकर बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा, ‘सोमवार शाम को विराट कोहली की पीठ में अकड़न थी. इस कारण मेडिकल टीम ने उन्हें आराम की सलाह दी. रहाणे को हैमस्ट्रिंग है.’ बोर्ड की ओर से जारी विज्ञप्ति में जानकारी दी गई है कि अजिंक्य रहाणे को सूजन है. इस कारण उन्हें इंजेक्शन दिया गया है. इस कारण वे अभ्यास मैच से नहीं उतर सके. मेडिकल टीम उनकी देखरेख कर रही है. उम्मीद है कि वे नॉटिंघम में 4 अगस्त से शुरू होने वाले पहले टेस्ट तक ठीक हो जाएंगे.

 काउंटी टीम के पास पूरे खिलाड़ी नहीं थे


जानकारी के मुताबिक काउंटी टीम के पास सिर्फ 9 खिलाड़ी ही उपलब्ध थे. कुछ खिलाड़ी चोटिल थे और कुछ कोविड-19 व्यक्ति के संपर्क में आने के कारण टीम से नहीं जुड़े सके. इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) के अनुरोध के बाद भारत के दो खिलाड़ी वॉशिंगटन सुंदर और आवेश खान को काउंटी टीम से खेलने की इजाजत दी गई. हालांकि फील्डिंग के दौरान आवेश खान चोटिल हो गए हैं. मैच में टीम इंडिया के खिलाड़ी काली पट्टी बांधकर खेल रहे हैं. पिछले दिनों 1983 वर्ल्ड कप विजेता टीम के सदस्य रहे यशपाल शर्मा की मृत्यु हो गई थी. उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए ऐसा किया गया.

पंत और साहा इंट्रा स्क्वॉयड के मैच में उतर सकते हैं

भारतीय टीम का पिछले लगभग 10 वर्षों में यह पहला प्रथम श्रेणी मुकाबला है. नियमित विकेटकीपर ऋषभ पंत और ऋद्धिमान साहा पृथकवास पर हैं. ऐसे में लोकेश राहुल विकेट के पीछा मोर्चा संभालेंगे. पंत और साहा इंट्रा स्क्वॉयड मैच से पहले टीम के बायो बबल में शामिल हो सकते हैं. इस मैच का आयोजन 26 से 28 जुलाई के बीच हो सकता है.