IND vs SL: एमएस धोनी ने लिखी सीरीज जीत की इबारत! भुवनेश्वर और दीपक चाहर को ऐसे किया तैयार

 कोलंबो. टीम इंडिया (Team India) ने दूसरे वनडे में (India vs Sri lanka) में रोमांचक जीत दर्ज की. टीम ने एक समय 193 रन पर 7 विकेट गंवा दिए थे. लेकिन दीपक चाहर (69*) और भुवनेश्वर कुमार (19*) ने 8वें विकेट के लिए 14 ओवर में 84 रन की नाबाद साझेदारी कर जीत पक्की कर दी. इस तरह से टीम इंडिया ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. श्रीलंका ने पहले खेलते हुए 9 विकेट पर 275 रन बनाए. जवाब में टीम इंडिया ने लक्ष्य को 49.1 ओवर में 7 विकेट पर हासिल कर लिया.


लक्ष्य का पीछा करते हुए दीपक चाहर और भुवनेश्वर कुमार ने 84 रन जोड़े. यह टीम इंडिया की ओर से सफल रन चेस में 8वें विकेट के लिए दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी है. सबसे बड़ी साझेदारी में भी भुवनेश्वर कुमार रहे हैं, वो भी टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) के साथ. हालांकि उस मैच में भुवनेश्वर ने नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली थी. विरोधी टीम श्रीलंका ही थी और टीम इंडिया श्रीलंका में ही खेल रही थी.


नाबाद 100 रन जोड़े थे धोनी और भुवनेश्वर ने

231 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया ने 131 रन पर 7 विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद एमएस धोनी (45*) और भुवनेश्वर कुमार (53*) ने 135 गेंद पर नाबाद 100 रन जोड़कर यादगार जीत दिलाई थी. उस मुकाबले में धोनी बतौर सीनियर और संभलकर खेल रहे थे. और अब दीपक चाहर जैसे युवा खिलाड़ी के सामने भुवनेश्वर कुमार ने सीनियर की भूमिका निभाई. यानी धोनी से मिली सीख काे उन्होंने मैदान पर उतारा.

दीपक चाहर सीएसके से खेलते हैं

तेज गेंदबाज दीपक चाहर आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से ही खेलते हैं. वे कई बार एमएस धोनी के बारे में बड़ी बात कह चुके हैं. उन्होंने पिछले दिनों कहा था कि मैंने उनके काफी कुछ सीखा है. अब दीपक चाहर ने बल्ले से भी एमएस धोनी की पारी खेल दी. धोनी ने मई 2018 में आईपीएल के एक मैच में पंजाब के खिलाफ 58 रन पर 4 विकेट गिरने के बाद चाहर को खुद के ऊपर बल्लेबाजी करने के लिए भेजा था. दीपक चाहर ने उस मैच में 20 गेंद पर 39 रन बनाए थे और टीम को 5 विकेट से रोमांचक जीत दिलाई थी. यानी धोनी ने उनकी बल्लेबाजी की प्रतिभा पहले ही जान ली थी. चाहर ने अब तक 5 वनडे खेले हैं और एक अर्धशतक के सहारे 87 रन बनाए हैं. इससे पहले वनडे का उनका सबसे बड़ा स्कोर 12 रन था. वे 6 विकेट भी ले चुके हैं.