Battlegrounds Mobile India के पहले टूर्नामेंट के लिए ऐसे करें रजिस्ट्रेशन, मिलेगा 1 करोड़ का पूल प्राइज़!

 Battlegrounds Mobile India को Krafton ने हाल ही में भारतीय यूज़र्स के लिए लॉन्च किया है. ये गेम फिलहाल एंड्रायड यूज़र्स के लिए ही उपलब्ध है, जिसे कंपनी जल्द ही iOS यूज़र्स के लिए भी लॉन्च करेगी. कंपनी ने Battlegrounds Mobile India 2021 के पहले टूर्नामेंट की घोषणा कर दी है, जिसे कंपनी अगले महीने से शुरू करेगी. इस टूर्नामेंट में प्राइज पूल 1 करोड़ रुपये का रखा गया है. इस टूर्नामेंट में जीतने वाली टीम को 50 लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा. Battlegrounds Mobile India 2021 टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए यूज़र्स को बहुत ही आसान से नियमों का पालन करना होगा, जिसके बाद वो अपना रजिस्ट्रेशन इस टूर्नामेंट के लिए करा सकते हैं.


कंपनी की ये टूर्नामेंट सीरीज़ 3 महीने तक चलेगी, जिसमें प्लेयर्स को कई सारे गेम खेलने होंगे. इसमें प्लेयर्स के लिए 5 स्टेजेस बहुत ही ज़रूरी होंगी. इस सीरीज़ में कुल 5 क्वालिफायर राउंड्स होंगे और ये राउंड्स तब तक चलते रहेंगे जब तक सेमीफाइनल्स में 16 टीमें नहीं पहुंच जाती.


5 क्वालिफायर राउंड्स में से पहला राउंड इन क्वालीफ़ायर राउंड होगा, जो 2 से 8 अगस्त तक चलेगा. पहले इन राउंड के बाद इस सीरीज़ में सिर्फ 1024 टीमें ही क्वालीफाई कर पाएंगी.

17 अगस्त से 12 सितंबर तक चलेगा दूसरा ऑनलाइन क्वालीफ़ायर राउंड 
पहले राउंड के बाद, दूसरा ऑनलाइन क्वालीफ़ायर राउंड 17 अगस्त से 12 सितंबर तक चलेगा, जिसमें सिर्फ 64 टीमें ही क्वालीफाई कर पाएंगी. इसके बाद तीसरा राउंड, क्वार्टर फाइनल राउंड होगा, जो 16 से 26 सितंबर तक चलेगा, जिसमें सिर्फ 24 टीमें ही क्वालीफाई कर पाएंगी. इसके बाद चौथा राउंड सेमीफाइनल राउंड होगा, जिसमें सिर्फ 16 टीमें ही क्वालीफाई कर सकती हैं. आखिर में फाइनल राउंड 7 अक्टूबर से 10 अक्टूबर तक चलेगा, चैंपियन टीम्स हिस्सा लेंगी, और अपने इनाम कि हकदार बनेंगी.


इस टूर्नामेंट में रजिस्टर करने के बाद प्लेयर्स को पहली स्टेज को पार करना होगा, जिसमें प्लेयर्स को कम से कम 15 मैच खेलने होंगे. 15 मैच में से 10 मैच के बेस्ट स्कोर वाले प्लेयर को चुना जाएगा. टाई होने पर प्लेयर का चुनाव फिनिश, सर्वाइवल टाइम के आधार पर किया जाएगा.

प्लेयर्स को इस टूर्नामेंट में रजिस्टर करने के लिए Battlegrounds Mobile इंडिया की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा. रेगिस्ट्रशन लिंक पर क्लिक करने के बाद प्लेयर को अपना नाम, ईमेल और अपने एड्रेस को भरना होगा. इसमें रजिस्ट्रेशन करते समय प्लेयर को अपने साथ 4 अन्य प्लेयर्स का भी रजिस्ट्रेशन करना होगा, जिसमें एक प्लेयर को सब्सिट्यूट के तौर पर लेना होगा. रजिस्ट्रेशन पूरा करने के बाद प्लेयर्स को कंफर्मेशन ईमेल पर मिल जाएगा.