CM योगी का एक ही ‘ठोको संविधान’, लैपटॉप बांटे नहीं क्योंकि चलाना जानते नहीं: अखिलेश यादव-

 उन्नाव. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव -2022 (UP Assembly Election 2022) की तैयारियों का आगाज हो चुका है. सत्तारूढ़ बीजेपी (BJP) से लेकर प्रमुख विपक्षी दल समाजवदी पार्टी (Samajwadi Party) ने भी जनसंपर्क की अपनी रणनीति पर काम शुरू कर दिया है. इसी क्रम में सपा प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) आज उन्नाव (Unnao) दौरे पर पहुंचे. यहां अखिलेश यादव ने पूर्व मंत्री स्वर्गीय मनोहर लाल जी की मूर्ति का अनावरण किया. मनोहर लाल इंटर कॉलेज में आयोजित इस कार्यक्रम में प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल, एमएलसी सुनील साजन, राजेन्द्र चौधरी समेत पूर्व सांसद व विधायक मौजूद रहे. उन्नाव सदर कोतवाली क्षेत्र के सरोसी क्षेत्र में आयोजित इस कार्यक्रम में अखिलेश यादव ने बीजेपी सरकार और सीएम योगी आदित्यनाथ पर जमकर हमले किए.


अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी ने 2022 तक का किसानों की आय दोगुनी करने का झूठा वादा किया. किसानों की आय आज घट गई है, बढ़ी नहीं है. उन्होंने कहा कि बीजेपी रही तो बेरोजगारी बढ़ेगी और नौकरी नहीं मिलेगी. यूपी में कारखाने लगाने का वादा किया, साढ़े 4 साल में कितने कारखाने लगाए हैं? बताए जरा. नौजवानों से रोजगार छीनने का काम किया.


अखिलेश यादव ने कहा कि सपा के सरकार बनाए अस्पतालों में इलाज हुआ है, बीजेपी ने अस्पताल नहीं बनाए. उन्होंने कहा कि उन्नाव के लोगों बीजेपी से सावधान रहना, आपके साथ धोखा हुआ है, अन्याय हुआ. चुनाव के समय पता नहीं कौन से मुद्दे ले आएं.

वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर तंज करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि सीएम तो कमाल किए हैं, उनका ही एक संविधान है, ठोको संविधान. सपा ने युवाओं को शिक्षित करने के लिए लैपटॉप बांटे. सीएम ने लैपटॉप नहीं बांटे क्योंकि वह लैपटॉप चलाना नहीं जानते. सीएम की चुटकी लेते हुए कहा कि वो क्या करते हैं, ये नहीं बताएंगे.

राज्यसभा व लोकसभा में झूठ बोलते हैं बीजेपी के लोग

अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी के लोग राज्यसभा व लोकसभा में झूठ बोलते हैं, इन पर कौन भरोसा करेगा? बीजेपी वाले वेश भूषा व रंग बदलकर आते हैं, इनसे सावधान रहना. विधायक उनके हैं, सांसद उनके हैं, फिर भी जासूसी करा रहे हैं. जासूसी करना सबसे बड़ा राष्ट्रद्रोह है.

अखिलेश ने आगे कहा कि यूपी में पुलिस को हाईटेक करने का काम समाजवादी ने किया. बीजेपी वाले काम नहीं करेंगे. पुलिस प्रशासन को लगा दिया ब्लॉक प्रमुख व जिला पंचायत ढूंढ़ने में लगा दिया. उन्होंने कहा कि अब जरूरत बदलाव की है, बदलाव समाजवादी पक्ष में है. सरकार आने पर मुफ्त बिजली व 3 लाख से अधिक की राशि लोहिया आवास के लिए दी जाएगी सपा ने ट्रांस गंगा सिटी बनाई, जो उन्नाव के लिए मील का पत्थर है. उत्तर प्रदेश को आगे बढ़ाने के लिए सपा ने काम किया है. बीजेपी को पता नहीं कौन सी बीमारी हो गई है कि न दिखाई दे रहा है और न सुनाई दे रहा. जाति को बांटना, धर्म को बांटना, इनका काम है. उद्योगपतियों को पैसा देने का काम बीजेपी सरकार ने किया है.