T20 World Cup: स्टुअर्ट ब्रॉड को यकीन- इंग्लैंड ही जीतेगा वर्ल्ड कप, ड्वेन ब्रावो ने उड़ाया मजाक

 लंदन. टी20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup) के मुकाबले अक्टूबर-नवंबर में यूएई और ओमान में होने हैं. इंग्लैंड की टीम ने एक दिन पहले पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में 2-1 से जीत दर्ज की. इसके बाद दिग्गज तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) ने बड़ा बयान दिया. उनका मानना है कि इंग्लिश टीम ही वर्ल्ड कप जीतेगी. हालांकि भारत और विंडीज के दिग्गज खिलाड़ियों ने उनका मजाक उड़ाया. इंग्लैंड ने एक बार 2010 में टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता है.


टी20 सीरीज के दौरान स्काई स्पोर्ट्स पर कमेंट्री कर रहे स्टुअर्ट ब्रॉड ने कहा, ‘मैं अभी ऑयन मॉर्गन को ट्रॉफी उठाते देख रहा था और मुझे लगता है कि हम वर्ल्ड कप जीतने वाले हैं. हमने अधिकाशं चीजों को मजबूत कर लिया है.’ उन्होंने कहा कि हमारे पास काफी गहराई है और हमारे खिलाड़ी बेखौफ क्रिकेट खेलते हैं. मुझे लगता है कि हम वर्ल्ड कप जीतने जा रहे हैं. हालांकि स्टुअर्ट ब्रॉड का टी20 करियर अधिक खास नहीं रहा. 2007 में टी20 वर्ल्ड के दौरान युवराज सिंह ने उनके ओवर में 6 छक्के लगाए थे. ब्रॉड ने 56 टी20 मैच में 65 विकेट लिए हैं.


ब्रॉड कॉमेडियन बन गए हैं

हालांकि स्टुअर्ट ब्रॉड की भविष्यवाणी भारत और विंडीज के खिलाड़ियाें को पसंद नहीं आई. विंडीज के दिग्गज खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो ने इस पर पलटवार करते हुए सोशल मीडिया पर लिखा, ‘मुझे नहीं पता था कि स्टुअर्ट ब्रॉड अब कॉमेडियन बन गए हैं. सभी टीमों को शुभकामनाएं और देखते हैं क्या होता है.’ विंडीज ने सबसे अधिक दो बार टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता है और टीम डिफेंडिंग चैंपियन भी है. टीम ने हाल ही में 5 मैचों की टी20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को 4-1 से मात दी है.



मुरली कार्तिक ने कहा- ट्रॉफी उनसे काफी दूर

टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज स्पिन गेंदबाज मुरली कार्तिक ने भी स्टुअर्ट ब्रॉड की बात पर सवाल उठाए. उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा कि इंग्लैंड की टीम ट्रॉफी घर आने की बात कहकर अपना ही मजाक उड़ाती है, जबकि ट्रॉफी उनसे काफी दूर है. यूएई में होने वाले टूर्नामेंट के लिए भारत, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज को बड़ा दावेदार माना जा रहा है. टीम इंडिया ने हालांकि 2007 के बाद अब तक टी20 वर्ल्ड कप का खिताब नहीं जीता है.