सब्सक्राइबर्स को बढ़ाने के लिए अब नेटफ्लिक्स ला रहा है मोबाइल वीडियो गेम, कुछ इस तरह का होगा गेम

 नेटफ्लिक्स ने कहा कि कंपनी अब वीडियो गेम में एंट्री करने जा रही है क्योंकि फिल्म और टीवी स्ट्रीमिंग सेवा में अब प्रतिस्पर्धा बढ़ने लगी है जहां सब्सक्राइबर ग्रोथ काफी कमजोर हो गया है. जो लोग पहले घर पर थे वो अब लॉकडाउन खुलने के बाद धीरे धीरे अपने घर से बाहर कदम रख रहे हैं. कंपनी के शेयर मंगलवार को कारोबार के बाद करीब 531.10 डॉलर पर भी मंडरा रहे थे.

कोरोना महामारी के कारण नेटफ्लिक्स का कारोबार बेहद कम हो चुका है. क्योंकि लॉकडाउन में कुछ भी शूट नहीं हो पा रहा है. ऐसे में अंत में ग्राहकों तक कुछ भी नया नहीं पहुंच पा रहा है. अमेरिका और कनाडा में, नेटफ्लिक्स ने दूसरी तिमाही में लगभग 430, 000 ग्राहकों को खोने की सूचना दी. बता दें कि केवल 10 वर्षों में इसकी तीसरी तिमाही में गिरावट आई.

स्ट्रीमिंग वीडियो अग्रणी ने कहा कि वह अपने वीडियो गेम की पेशकश के विस्तार के शुरुआती चरण में है, जो ग्राहकों के लिए बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के उपलब्ध होगा. कंपनी शुरुआत में मुख्य रूप से मोबाइल गेम्स पर फोकस करेगी. कंपनी ने शेयरधारकों को लिखे अपने पत्र में कहा, “हम गेमिंग को हमारे लिए एक और नई कंटेंट कैटेगरी के रूप में देखते हैं, जो मूल फिल्मों, एनीमेशन और अनस्क्रिप्टेड टीवी में हमारे विस्तार के समान है.”

मुख्य परिचालन अधिकारी और मुख्य उत्पाद अधिकारी ग्रेग पीटर्स ने कहा कि नेटफ्लिक्स हिट से जुड़े शो और मूवी से हम गेम की शुरुआत करेंगे. “हम जानते हैं कि उन कहानियों के प्रशंसक गहराई तक जाना चाहते हैं. नेटफ्लिक्स ने “स्ट्रेंजर थिंग्स” और “द डार्क क्रिस्टल: एज ऑफ रेसिस्टेंस” सहित सीरीज से जुड़े कुछ शीर्षकों के साथ वीडियो गेम में डब किया है.

नेटफ्लिक्स ने कहा है कि वो दूसरे लाइनअप में कई सारी चीजें लेकर आएगा. कंपनी को उम्मीद है कि गेम के आने के बाद कई और यूजर्स इससे जुड़ेंगे. वहीं अगर महामारी धीरे धीरे और कम होती है तो हो सकता है कि आनेवाले कुछ महीनों के भीतर कंपनी कुछ और बेहतरीन कंटेंट्स ग्राहकों को परोस सकती है.