IND vs SL: जीत के बाद राहुल द्रविड़ ने की टीम की तारीफ, इस बात के लिए खिलाड़ियों की थपथपाई पीठ- Video

श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ भारत (India) ने दूसरे वनडे में 3 विकेट से जीत दर्ज कर सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली. श्रीलंका से मिले 277 रनों के लक्ष्य के जवाब में मुश्किल हालात में फंसी टीम इंडिया को दीपक चाहर (Deepak Chahar) के बेहतरीन नाबाद अर्धशतक और भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) के साथ जबरदस्त साझेदारी ने बचाया और हार के मुंह से जीत छीनकर दिखाई. जाहिर तौर पर टीम इंडिया (Team India) के इस प्रदर्शन ने हर किसी को प्रभावित किया और टीम के कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) भी उनसे अलग नहीं थे. ऐसे में मैच खत्म होने के बाद जब टीम ड्रेसिंग रूम में जुटी, तो द्रविड़ ने उत्साह बढ़ाने और दिल जीतने वाला छोटा सा भाषण दिया.

भारतीय टीम की जीत के बाद द्रविड़ ने टीम से बात करते हुए कहा कि टीम अगर इस मुकाबले को नहीं भी जीत पाती, तो भी जिस तरह का संघर्ष दिखाया, वह अहम था. बीसीसीआई की ओर से पोस्ट किए गए वीडियो में द्रविड़ ने कहा, “निश्चित रूप से हम नतीजे के सही छोर पर खड़े हैं. ये जबरदस्त था. अगर हम सही साइड पर नहीं भी होते, तो भी जिस तरह से संघर्ष किया, वो काफी महत्वपूर्ण था. आप सबने बहुत अच्छा काम किया.”

व्यक्तिगत प्रदर्शन ने पूरी टीम का प्रदर्शन कमाल

हालांकि, द्रविड़ ने सबसे अहम बात इसके बाद कही, जिसमें किसी के व्यक्तिगत प्रदर्शन के बजाए पूरी टीम की कोशिश को अहम बताया. उन्होंने कहा, “ये व्यक्तिगत प्रदर्शनों के बारे में बात करने का वक्त नहीं है. इसके बारे में हम टीम मीटिंग में बात करेंगे, जब हम हर चीज का विश्लेषण करेंगे. लेकिन अगर आप पूरे मैच को देखो, तो ये बेहतरीन टीम प्रदर्शन था. हमारी गेंदबाजी से लेकर बल्लेबाजी तक कई शानदार प्रदर्शन दिखे, शुरुआत से लेकर अंत में जिस तरह से बल्लेबाजों ने मैच खत्म किया.”

चाहर समेत इन धुरंधरों ने भी किया कमाल

दीपक चाहर इस मुकाबले के हीरो रहे. बैटिंग के दौरान नाबाद 69 रनों की यादगार मैच जिताऊ पारी खेलने से पहले चाहर ने गेंदबाजी में भी अहम योगदान दिया. उन्होंने 2 अहम विकेट भी झटके थे. चाहर के अलावा अपना दूसरा ही वनडे खेल रहे सूर्यकुमार यादव (53) ने भी एक अच्छा अर्धशतक जमाया, जिसने टीम को मुश्किल से निकालने के अलावा रनरेट को काबू में रखने में मदद की. उनके अलावा मनीष पांडे (37) और क्रुणाल पंड्या (35) ने भी जरूरी पारियां खेलीं. वहीं गेंदबाजी में युजवेंद्र चहल और भुवनेश्वर कुमार ने 3-3 विकेट झटककर श्रीलंका को बड़ा स्कोर खड़ा करने से रोका.