IND W vs ENG W: शेफाली वर्मा ने 5 गेंद पर 5 चौके लिए, इंग्लिश गेंदबाज से लिया बदला

 लंदन. शेफाली वर्मा (Shafali Verma) अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जानी जाती हैं. दूसरे टी20 में (IND W vs ENG W) में उन्होंने तेज गेंदबाज कैथरीन ब्रंट की 5 गेंद पर 5 चौके लगाए. पहले टी20 में ब्रंट ने उन्हें आउट किया था. तीन मैचों की सीरीज में भारतीय महिला टीम 0-1 से पीछे है. ऐसे में सीरीज में बने रहने के लिए उसे यह मैच जीतना जरूरी है. इससे पहले वनडे सीरीज में टीम को 1-2 से हार मिली थी. वहीं एकमात्र टेस्ट ड्रॉ रहा था.


शेफाली वर्मा ने चौथे ओवर की दूसरी से लेकर छठी गेंद पर लगातार 5 चौके लगाए. कैथरीन ब्रंट यह ओवर फेंक रही थीं. उन्होंने दो ओवर में 32 रन दिए. पहले मैच में शेफाली शून्य रन पर आउट हो गई थीं. ऐसे में उन्होंने शानदार वापसी की. 24वां टी20 इंटरनेशनल खेल रहीं 17 साल की शेफाली वर्मा तीन अर्धशतक लगा चुकी हैं. हालांकि वे इस मैच में अर्धशतक नहीं लगा सकीं. उनका स्ट्राइक रेट 140 के ऊपर है. वे अपने पहले टेस्ट की दोनों पारियों में अर्धशतक लगा चुकी हैं. हालांकि वनडे करियर की उनकी शुरुआत अच्छी नहीं रही है. वे तीन मैच में एक भी अर्धशतक नहीं जड़ सकी हैं.


48 में से 38 रन बाउंड्री से बनाए

शेफाली वर्मा ने दूसरे टी20 में 38 गेंद पर 48 रन बनाए. 8 चौके और 1 छक्का लगाया. यानी उन्होंने 38 रन चौके-छक्के से बनाए. उन्होंने बाएं हाथ की बल्लेबाज स्मृति मंधाना (20) के साथ पहले विकेट के लिए 70 रन जोड़े. भारतीय टीम ने पावर प्ले के पहले 6 ओवर में बिना विकेट के 49 रन बनाए थे. कप्तान हरमनप्रीत को फॉर्म हासिल करना होगा. वे टेस्ट और वनडे सीरीज में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सकी थीं.

 



टी20 वर्ल्ड के फाइनल में पहुंची थी टीम

टी20 में भारतीय महिला टीम का प्रदर्शन ओवरऑल अच्छा रहा है. पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में हुए टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल तक टीम पहुंची थी. हालांकि उसे फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार मिली थी. वर्ल्ड कप में भी शेफाली वर्मा ने अच्छा प्रदर्शन किया था. वे टीम की ओर से सबसे अधिक रन बनाने वाली खिलाड़ी थीं. उनकी बल्लेबाजी स्टाइल को कई बार सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग से सराहना मिल चुकी है.