IND vs SL: कल खेला जाएगा तीसरा वनडे, धवन कर सकते हैं प्लेयिंग XI में बड़ा बदलाव

भारत श्रीलंका के बीच वन डे सीरीज का तीसरा आखिरी मैच शुरू होना है. तीसरा मैच 23 जुलाई को खेला जाएगा, ये मैच भी कोलंबो में होगा, जहां पहले दो मैच खेले गए थे. टीम इंडिया सीरीज के दो मैच जीतकर पहले ही सीरीज अपने नाम कर चुकी है. टीम की कोशिश होगी कि तीसरा वन डे भी जीतकर श्रीलंका पूरी तरह से सफाया किया जाए, वहीं श्रीलंका की टीम चाहेगी कि कम से कम आखिरी मैच में तो हार को दूर रखा जाए. इस बीच टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में भी कुछ बदलाव देखने के लिए मिल सकते हैं. हो सकता है कि कुछ खिलाड़ी तीसरे वन डे में अपना इंटरनेशनल डेब्यू करते हुए नजर आएं.

श्रीलंका दौरे के लिए जो टीम चुनी गई है, उसमें 6 खिलाड़ी ऐसे हैं जो पहली बार टीम इंडिया के लिए चुने गए हैं उन्हें अभी तक इंटरनेशनल डेब्यू करने का इंतजार है. इनमें देवदत्त पडिक्कल, रितुराज गायकवाड, नीतीश राणा, चेतन सकारिया, कृष्णप्पा गौतम वरुण चक्रवर्ती शामिल हैं. इनमें से किसी को भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है. हो सकता है कि तीसरे मैच में पृथ्वी शॉ को आराम दिया जाए देवदत्त पडिक्कल या रितुराज गायकवाड में से किसी को कप्तान शिखर धवन के साथ ओपन करने का मौका दिया जाए. नीतीश राणा भी आईपीएल में अपनी टीम केकेआर के लिए ओपन करते हैं, ऐसे में उन्हें भी नकारा नहीं जा सकता. पिछले दो मैचों में मनीष पांडे का प्रदर्शन बहुत शानदार नहीं रहा है, उन्होंने दो छोटी छोटी पारियां खेली हैं, हो सकता है कि उनकी जगह नीतीश राणा को डेब्यू करने का मौका मिल जाए. टीम में दो स्पिनर्स भी शामिल है, के गौतम वरुण चक्रवर्ती. कुलदीप यादव युजवेंद्र चहल पहले दो मैच खेल चुके हैं, ऐसे में किसी एक को आराम देकर इन्हें मौका दिया जा सकता है. वहीं टीम में तीसरे तेज गेंदबाज के रूप में चेतन सकारिया को मौका मिल सकता है. इससे पहले दीपक चाहर भुवनेश्वर कुमार खेल ही रहे हैं. देखना होगा कि टीम मैनेजमेंट प्लेइंग इलेवन को लेकर क्या फैसला करता है.

टीम इंडिया : शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडिक्कल, रितुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, नितीश राणा, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, के गौतम, क्रुणाल पांड्या, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), दीपक चाहर, नवदीप सैनी, चेतन सकारिया
नेट गेंदबाज के रूप में शामिल खिलाड़ी : ईशान पोरेल, संदीप वॉरियर, अर्शदीप सिंह, साई किशोर, सिमरजीत सिंह.