SL vs IND: श्रीलंका सीरीज तो हारा ही साथ में ICC ने भी लगा दिया इतना जुरमाना

SL vs Ind ODI series | Both teams will start evenly, reckons new Sri Lankan  captain Shanaka - The Hindu

भारत से दूसरा वनडे हारकर सीरीज गंवाने के बाद श्रीलंका टीम पर दोहरी मार पड़ी है। गुरुवार को इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने मंगलवार को कोलंबो में भारत के खिलाफ हुए दूसरे वनडे मैच में धीमे ओवर-रेट के लिए श्रीलंका पर जुर्माना लगाया है।

आईसीसी ने कहा है कि श्रीलंकाई टीम की मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाएगा। इसके साथ ही आईसीसी विश्व कप सुपर लीग में उसके खाते में से एक अंक से हटा दिया गया है।

आईसीसी मैच रेफरी रंजन मदुगले ने यह प्रतिबंध तब लगाया जब दसुन शनाका की अगुवाई वाली घरेलू टीम को निर्धारित समय में एक ओवर पीछे पाया गया। मैदानी अंपायर कुमार धर्मसेना और लिंडन हैनिबल, तीसरे अंपायर रुचिरा पल्लियागुरुगे और चौथे अंपायर प्रगीत रामबुकवेला ने आरोप लगाया था।

एक समय अपनी अपेक्षाकृत अनुभवहीन टीम को उस मैच में भारत के खिलाफ एक बड़े उलटफेर की ओर ले जाने वाले दसुन शनाका ने ओवर-रेट अपराध के लिए दोषी ठहराए जाने संबंधी प्रस्तावित प्रतिबंधों को स्वीकार कर लिया।

आईसीसी ने आगे कहा कि शनाका ने अपराध के लिए दोषी ठहराया और प्रस्तावित मंजूरी को स्वीकार कर लिया, इसलिए औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं थी। भारत ने दूसरा वनडे 3 विकेट से जीता था। अब भारत ने तीन मैचों की इस सीरीज में 2-0 की लीड ले ली है। तीसरा और अंतिम मुकाबला शुक्रवार को कोलंबो में ही खेला जाएगा।