IND vs SL: धवन के पास इतिहास रचने का मौका, आज तक केवल कोहली ने किया है ये कारनामा

Shikhar Dhawan And Virat Kohli Dance During First Odi Against Australia -  Video: धवन का भांगड़ा तो कोहली ने किया ब्रेक डांस, बल्लेबाजी में हुए फ्लॉप  - Amar Ujala Hindi News Live

भारत और श्रीलंका के बीच 23 जुलाई को तीसरा और आखिरी वनडे मैच खेला जाएगा. लगातार दो मैच जीतकर पहले ही सीरीज जीत चुकी टीम इंडिया की नजर मेजबान टीम को क्लीन स्वीप करने पर होगी.

भारत श्रीलंका के बीच जो भी वन डे सीरीज खेली गई हैं, उसमें से अब से पहले केवल एक ही बार ऐसा हुआ है, जब टीम इंडिया ने सीरीज के सारे मैच जीतकर श्रीलंका का सफाया किया हो, एक बार फिर भारत के पास ऐसा ही मौका है. साल 2017 में टीम इंडिया ने श्रीलंका का दौरा किया था. उस वक्त टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली थे. सीरीज में पांच वन डे मैच खेले गए थे. टीम इंडिया ने पांच के पांच मैच जीते श्रीलंका को एक भी मैच जीतने का मौका नहीं दिया. ऐसा पहली बार हुआ था. अब शिखर धवन के पास फिर ऐसा ही मौका है. अगर आखिरी वन डे टीम इंडिया जीत जाती है तो फिर वे विराट कोहली के बाद ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय कप्तान बन जाएंगे.

श्रीलंका सीरीज में धवन टॉप स्कोरर

श्रीलंका सीरीज में धवन अब तक सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गये हैं. धवन ने दो मैचों में अब तक 115 रन बना लिये हैं. जिसमें उनका एक नाबाद अर्धशतक भी शामिल है. श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में धवन ने नाबाद 86 रन और दूसरे वनडे में 29 रन बनाये हैं.