WI vs AUS: कोरोनावायरस के कारण दूसरा वनडे स्थगित, विंडीज टीम में आया संक्रमण का मामला, टॉस के बाद फैसला

 कोरोनावायरस संक्रमण के कारण दुनियाभर में खेलों पर असर पड़ना जारी है. इस भयानक महामारी के बीच टोक्यो ओलिंपिक 2020 का आयोजन भी शुरू हो चुका है और वहां भी कुछ मामले आने लगे हैं. वहीं अन्य देशों में भी जो टूर्नामेंट या इवेंट हो रहे हैं वहां भी असर पड़ रहा है. ऐसा ही मामला क्रिकेट के मैदान से आया है, जहां वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया (West Indies vs Australia) के बीच होने वाला दूसरा वनडे मैच कोरोनावायरस के कारण स्थगित करना पड़ा. बारबडोस में होने वाले इस मैच में टॉस तक हो गया था और मैच की पहली गेंद फेंके जाने का वक्त हो गया था, लेकिन उससे पहले ही खिलाड़ियों और अंपायरों को मैदान से लौटना पड़ा और सभी को आइसोलेट कर दिया गया. इन सभी को दोबारा टेस्ट किया जाएगा.

क्रिकेट वेस्टइंडीज (CWI) ने एक बयान जारी कर बताया कि टीम के सपोर्ट स्टाफ का एक सदस्य कोरोनावायरस संक्रमण की चपेट में आ गया. इस सदस्य की कोविड जांच की रिपोर्ट उस वक्त ही पॉजिटिव आई थी, जिसके चलते खिलाड़ियों को मैदान से वापस ड्रेसिंग रूम में लौटाने का फैसला किया गया. हालांकि, उससे पहले ही टॉस हो चुका था, जो ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एलेक्स कैरी ने जीता था और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था. हालांकि, मैच शुरु ही नहीं हो सका.

खिलाड़ियों, सपोर्ट स्टाफ का दोबारा होगा कोविड टेस्ट

विंडीज बोर्ड के बयान के मुताबिक, सभी खिलाड़ी, मैच अधिकारी और सपोर्ट स्टाफ के सदस्य अगले कुछ वक्त तक आइसोलेशन में रहेंगे और इस दौरान उनकी आरटी-पीसीआर जांच की जाएगी. फिलहाल सभी लोगों का टेस्ट आज ही कर लिया जाएगा और उसकी रिपोर्ट आने के बाद ही आइसोलेशन पर फैसला लिया जाएगा. इसके अलावा मैच को दोबारा खेले जाने पर अगले कुछ वक्त में ही अंतिम फैसला किया जाएगा. दोनों टीमों के बीच ये तीन वनडे मैचों की सीरीज थी.

वनडे सीरीज और बांग्लादेश दौरे पर असर!

पिछले करीब दो सप्ताह से दोनों टीमें लगातार बायो-बबल में ही मौजूद हैं और दोनों के बीच बीते सप्ताह ही पांच मैचों की टी20 सीरीज भी खेली गई थी. वहीं वनडे सीरीज इसी सप्ताह शुरू हुई थी, जिसका तीसरा मुकाबला शनिवार 24 जुलाई को खेला जाना है, लेकिन मौजूदा स्थिति में इस सीरीज के पूरा होने पर खतरा मंडरा रहा है. इसके साथ ही ऑस्ट्रेलियाई टीम के बांग्लादेश दौरे पर भी खतरा बढ़ गया है, क्योंकि लंबे आइसोलेशन की स्थिति में खिलाड़ियों को होटल में ही रहना होगा. ऑस्ट्रेलिया को अगले सप्ताह पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए ढाका रवाना होना है.