IND VS SL, 3rd ODI: पृथ्वी शॉ-इशान किशन नहीं खेलेंगे तीसरा वनडे? जानिए किसे मिलेगा मौका

 नई दिल्ली. भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज का तीसरा मुकाबला (India vs Sri Lanka, 3rd ODI) शुक्रवार को खेला जाना है. टीम इंडिया सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर चुकी है और ऐसे में उसका मकसद अब सीरीज क्लीन स्वीप करना होगा. वैसे तीसरे मैच से पहले खबरें हैं कि भारतीय टीम अपनी प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव कर सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ओपनर पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) और विकेटकीपर इशान किशन (Ishan Kishan) को आराम दिया जा सकता है. शॉ और इशान किशन ने पहले वनडे में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की थी लेकिन दूसरे मैच में ये दोनों ही खिलाड़ी खराब शॉट खेलकर आउट हो गए थे.


इनसाइड स्पोर्ट की रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय टीम पृथ्वी शॉ की जगह देवदत्त पडिक्कल (Devdutt Padikkal) या ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) में से किसी एक खिलाड़ी को वनडे डेब्यू का मौका दे सकती है. ये दोनों ही खिलाड़ी पहली बार भारतीय टीम में शामिल हुए हैं. रिपोर्ट की मानें तो टी20 सीरीज से पहले टीम इंडिया पृथ्वी शॉ को आराम देना चाहती है. खबरें हैं कि इशान किशन की जगह प्लेइंग इलेवन में संजू सैमसन को मौका मिल सकता है. संजू सैमसन पहले दो वनडे मैचों में चोट की वजह से सेलेक्शन के लिए उपलब्ध नहीं थे लेकिन अब वो पूरी तरह फिट हो गए हैं.


नंबर 3 पर खेलेंगे सूर्यकुमार?
इनसाइड स्पोर्ट की खबर के मुताबिक अगर इशान किशन प्लेइंग इलेवन से बाहर होते हैं तो नंबर 3 पर सूर्यकुमार यादव खेल सकते हैं. वहीं संजू सैमसन को नंबर 5 पर मौका दिया जा सकता है. पहल दो वनडे मैचों में फ्लॉप हुए मनीष पांडे नंबर 4 पर ही खेलेंगे. हार्दिक पंड्या की फिटनेस जरूर टीम इंडिया के लिए चिंता का विषय है. दूसरे वनडे में हार्दिक पंड्या गेंदबाजी के दौरान कमर दर्द से जूझते दिखे थे और बल्लेबाजी आने पर वो खाता भी नहीं खोल पाए. इसके अलावा भारतीय टीम के लोअर ऑर्डर और गेंदबाजों में कोई बदलाव होना मुश्किल ही लग रहा है.



भारत की संभावित Playing 11: शिखर धवन, देवदत्त पडिक्कल/ऋतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, संजू सैमसन, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, दीपक चाहर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव और भुवनेश्वर कुमार.