‘टी-20 विश्व कप के फाइनल में पाकिस्तान से हार जाएगा भारत’, पूर्व तेज गेंदबाज ने की भविष्यवाणी

 आईसीसी टी-20 विश्व कप (ICC T20 World Cup 2021) अब कुछ ही महीने दूर है. मगर इससे जुड़ी कई तरह की भविष्यवाणियां अभी से ही आने लगी हैं. कोई कह रहा है वनडे विश्व कप चैंपियन इंग्लैंड इस बार टी-20 की ट्रॉफी भी उठाएगा. वहीं, कुछ लोगों का मानना है कि वेस्टइंडीज एक बार फिर से चैंपियन बन सकता है. अब ये सब तो बातें चल ही रही हैं, लेकिन विश्व कप में सबसे अधिक पारा गर्म करेगा भारत बनाम पाकिस्तान का मुकाबला. दोनों देश एक ही ग्रुप में हैं. जब आईसीसी ने ग्रुप का ऐलान किया, तभी से भारत-पाकिस्तान के बीच मुकाबले को लेकर सरगर्मी बढ़ने लगी है. अब पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भी भविष्यवाणी की है.

भारत-पाकिस्तान के मुकाबले को लेकर शोएब अख्तर ने अपने देशवासियों का समर्थन किया. उन्होंने कहा कि न केवल ग्रुप स्टेज में बल्कि भारत और पाकिस्तान टी-20 विश्व कप फाइनल खेलेंगे और मेन इन ग्रीन (पाकिस्तान) दूसरी बार यह खिताब अपने नाम करेगा.

भारत-पाकिस्तान के बीच फाइनल

शोएब अख्तर ने स्पोर्ट्स तक यूट्यूब चैनल से बातचीत में बताया- “मुझे लगता है कि पाकिस्तान और भारत टी-20 विश्व कप फाइनल में खेलेंगे और भारत पाकिस्तान से हार जाएगा. यूएई में स्थितियां भारत और पाकिस्तान दोनों के पक्ष में होंगी. ”

विश्व कप में भारत से एक बार भी नहीं जीता पाकिस्तान

यह वास्तव में अख्तर का एक बड़ा बयान है, क्योंकि पाकिस्तान ने विश्व कप मैचों में एक बार भी भारत को नहीं हराया है. वास्तव में मैन इन ब्लू ने विश्व कप में पाकिस्तान खिलाफ अब तक खेले 11 मैचों में एक भी नहीं हारा है. हालांकि, अख्तर का मानना ​​है कि यूएई की स्थिति पाकिस्तान के लिए बेहतर होगी.

दोनों देशों ने एक-एक बार उठाई है ट्रॉफी

गौरतलब है कि इससे पहले भारत और पाकिस्तान एक टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में भिड़े थे. साल 2007 में पहले टी-20 विश्व कप के फाइनल में भारत पाकिस्तान को मात दी थी. पाकिस्तान ने साल 2009 के टी-20 विश्व कप का खिताब अपने नाम किया था. अब दोनों देश इस साल दूसरी बार ट्रॉफी उठाने के लिए भिड़ेंगे.