IND vs SL: टॉस जीतकर श्रीलंका से कबड्डी खेलने के मूड में दिखे शिखर धवन! टीम इंडिया ने 40 साल बाद चला ये दांव

 कोलंबो (Colombo) में खेले जा रहे तीसरे वनडे में शिखर धवन (Shikhar Dhawan) टॉस (Toss) के बॉस क्या बने, वो तो क्रिकेट खेलना ही भूल गए. गब्बर ने टॉस जीतते ही अपने चिर परिचित अंदाज में कबड्डी खेलने की ताल ठोक दी. वो पूरे मूड में दिखे. उनका ये अंदाज देख श्रीलंकाई कप्तान चौंक गए तो कमेंटेटर ठहाके लगाकर हंसने लगे. धवन की ये ताल उनके जोश को बता रही थी. ये खुशी इसलिए भी ज्यादा थी क्योंकि इस सीरीज में जीता ये उनका पहला टॉस था.

बहरहाल, भारतीय कप्तान शिखर धवन ने टॉस जीता, ताल ठोका और पहले बैटिंग का ऐलान कर दिया. टॉस के साथ ये भी पहली बार है कि टीम इंडिया मैच में पहले बैटिंग कर रही है. भारत 3 वनडे की सीरीज में 2-0 से खिताब पर कब्जा जमा चुकी है. आज उसकी कोशिश क्लीन स्वीप की होगी.

22 साल बाद प्लेइंग XI में भारत ने किए 6 बदलाव

श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और आखिरी वनडे में भारत 6 बदलावों के साथ उतरा है, जिसमें 5 नए खिलाड़ियों को मौका दिया है. 1999 के पेप्सी कप ट्राईसीरीज के बाद ये पहली बार है जब भारत प्लेइंग इलेवन में 6 बदलावों के साथ उतरा है. वहीं 40 साल बाद ऐसा हुआ है कि टीम में 5 नए खिलाड़ियों को एक साथ चांस दिया गया है.

40 साल बाद 5 नए खिलाड़ियों को वनडे में चांस

भारत ने टीम में जिन नए खिलाड़ियों को शामिल किया है उनमें राहुल चाहर, कृष्णप्पा गौतम, नीतीश राणा, चेतन साकरिया और संजू सैमसन का नाम है. इससे पहले 1980-81 में भारत ने ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर खेले मेलबर्न वनडे में एक साथ 5 खिलाड़ियों को आजमाया था. कोलंबो में खेले जा रहे तीसरे वनडे में भारत अगर 6 बदलावों के साथ उतरा है तो श्रीलंका ने भी टीम में 3 चेंज किए हैं. खैर, शिखर धवन ने टॉस जीतकर ताल ठोक दी है. अब मैच जीतकर क्लीन स्वीप का कमाल करना है