ये हैं भारत के टॉप 5 स्मार्टफोन्स जिन्हें जमकर खरीद रहे हैं ग्राहक, कंपनियों की भी बदल गई किस्मत

 एक और क्वार्टर खत्म हो चुका है और यूजर्स अलग अलग ब्रैंड्स के स्मार्टफोन को लेकर काफी उत्साहित हैं. साल 2021 के दूसरे क्वार्टर यानी की अप्रैल से जून के बीच कई सारे डिवाइस को ऑनलाइन लॉन्च किया गया. इस दौरान कोरोना का कहर स्मार्टफोन बिजनेस पर भी पड़ा. कई सारे ब्रैंड्स ने इस संकट को पार करते हुए बेहतरीन डिवाइस लॉन्च किए.

लेकिन क्या आपको पता है कि फिलहाल टॉप 5 स्मार्टफोन्स कौन से हैं जिन्हें सबसे ज्यादा पसंद किया जा रहा है. आज हम आपके लिए उन स्मार्टफोन्स की लिस्ट लेकर आए हैं जिन्हें साल 2021 के दूसरे क्वार्टर में सबसे ज्यादा सर्च किया गया है. तो चलिए जानते हैं वो टॉप 5 लिस्ट, ब्रैंड्स के नाम और उनके खास फीचर्स.

वनप्लस नॉर्ड CE- 14.99%

इस लिस्ट में वनप्लस नॉर्ड सीई को सबसे टॉप स्थान मिला है. वनप्लस हमेशा अपने लॉन्च से पहले एक अलग तरह का बज क्रिएट कर देता है. फोन की कीमत 24,999 रुपए है लेकिन लॉन्च के समय ही ये इतना ज्यादा पॉपुलर हो गया कि, लोगों ने इसको जमकर खरीदा. वनप्लस नॉर्ड सीई ब्रैंड का सबसे किफायती स्मार्टफोन है जो 5G सपोर्ट के साथ आता है.

रेडमी K40- 10.72%

इस फोन को चीन में फरवरी में लॉन्च किया गया था लेकिन भारत में जब इस फोन को लॉन्च किया गया तो इसे रिब्रैंड कर Mi 11X नाम दे दिया गया है. ये फोन रेडमी के सीरीज के तहत आता है. ऐसे में इसे दूसरा स्थान मिला है. फोन की कीमत 29,999 रुपए है. फोन को अब काफी ज्यादा पसंद किया जा रहा है.

Mi 11 प्रो – 10.26%

Mi 11 प्रो को इस साल मार्च में ग्लोबली तौर पर लॉन्च किया गया था. इस फोन ने यूजर्स के बीच काफी इंटरेस्ट पैदा किया. फोन की कीमत मिड रेंज थी. फोन का इंतजार अभी भी भारत में है लेकिन इसे सर्च करने वाले यूजर्स की तादाद काफी ज्यादा है. ये एक प्रीमियम फोन है और हो सकता है कि कंपनी वनप्लस और सैमसंग को इसी फोन से टक्कर दे.

रेडमी नोट 10 प्रो- 9.95%

रेडमी नोट 10 प्रो ने सबको चौंका दिया. ये एक मिड रेंज स्मार्टफोन है जो वैल्यू फॉर मनी है. इसकी शुरुआती कीमत 17,999 रुपए है. साल दर साल मिड रेंज में कॉम्पिटिशन काफी ज्यादा बढ़ता जा रहा है. ऐसे में सैमसंग और रियलमी भी कीमत को लेकर अब काफी अग्रेसिव हो चुके हैं.

iQOO7- 9.81%

फोन के कई ऐसे फीचर्स है जो लोगों को अपनी तरफ आकर्षित करते हैं. इस क्वार्टर में इस फोन को पांचवा स्थान मिलता है. फोन को रेडमी नोट 10 से भी ज्यादा सर्च किया गया है. भारत में इसकी कीमत 31,990 रुपए है. फोन थोड़ा महंगा है लेकिन ये सीधे सैमसंग और ओप्पो को टक्कर देता है. कुछ नया ट्राइ करना चाहते हैं तो आप ये ले सकते हैं.