IND VS SRI, 3rd ODI: शिखर धवन ने टॉस जीतते ही मनाया जश्न, Video वायरल

 नई दिल्ली. श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे शिखर धवन (Shikhar Dhawan) अपने मस्तमौला अंदाज के लिए जाने जाते हैं. श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे मैच (India vs Sri Lanka, 3rd ODI) में शिखर धवन ने अपना वही अंदाज दिखाया. आमतौर पर खिलाड़ी मैच के दौरान जश्न मनाते हैं लेकिन शिखर धवन ने तो टॉस जीतने पर ही जश्न मना डाला. शिखर धवन ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले दो मुकाबलों में टॉस गंवाया था लेकिन तीसरे वनडे में वो जैसे ही टॉस जीते उन्होंने अपने ही अंदाज में ‘थाई फाइव’ जश्न मनाया. शिखर धवन का ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है और फैंस इसे खूब पसंद भी कर रहे हैं. बता दें भारत ने तीसरे वनडे में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया. सीरीज में पहली बार भारत को पहले बल्लेबाजी का मौका मिला.


वैसे टॉस जीतने के बाद शिखर धवन ने टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन का ऐलान करते ही सभी को चौंका दिया. दरअसल तीसरे वनडे के लिए शिखर धवन ने अपनी टीम में 1-2 नहीं बल्कि 6 बदलाव किये. जिनमें से 5 खिलाड़ियों को तो डेब्यू कैप सौंपी गई. श्रीलंका के खिलाफ तीसरे मैच में संजू सैमसन (Sanju Samson), नीतीश राणा (Nitish Rana), चेतन सकारिया (Chetan Sakaria), कृष्णप्पा गौतम (K. Gowtham) और राहुल चाहर (Rahul Chahar) ने डेब्यू किया. वहीं दाएं हाथ के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी (Navdeep Saini) को भी प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया.


1980 के बाद पहली बार हुआ ऐसा

बता दें भारतीय वनडे इतिहास में ऐसा महज दूसरी बार हुआ है जब पांच खिलाड़ियों ने डेब्यू किया हो. साल 1980 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न में दिलीप दोषी, कीर्ति आजाद, रॉजन बिन्नी, संदीप पाटिल और तिरुमलाई श्रीनिवासन ने डेब्यू किया था.

भारतीय प्लेइंग इलेवन में 22 साल बाद 6 बदलाव किये गए हैं. साल 1999 में पेप्सी ट्राई सीरीज में भारत ने प्लेइंग इलेवन में 6 बदलाव किये थे. जिसमें से एक खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग भी थे.

तीसरे वनडे के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन- पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, संजू सैमसन, मनीष पांडे, सूर्यकुमार यादव, नीतीश राणा, हार्दिक पंड्या, कृष्णप्पा गौतम, राहुल चाहर, नवदीप सैनी और चेतन सकारिया.