5 अगस्त को होने जा रहे राम मंदिर भूमि पूजन कार्यक्रम को लेकर आज होगी अहम बैठक, कोरोना केस ने बढ़ाई चिंता

अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर शुक्रवार (आज)को अहम बैठक होगी। इस बैठक मुख्य सचिव और केंद्रीय पर्यटन और संस्कृति राज्य मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल समेत जिले के अधिकारी शामिल होंगे। इस दौरान अब तक हुई तैयारियों की बरीकी से समीक्षा की जाएगी। सुरक्षा व्यवस्था के साथ ही आगे की चुनौतियों पर रणनीति बनाई जाएगी। 
कोरोना केस ने बढ़ाई चिंता 
अयोध्या में रामजन्मभूमि पर भूमि पूजन की तैयारियों के बीच आकस्मिक जांच में रामलला के एक सहायक पुजारी और परिसर में तैनात सुरक्षाकर्मी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। ऐसे में अफसरों को चिंता है कि परिसर कैसे कोरोना फ्री बना रहे। हालांकि प्रदेश सरकार ने अयोध्या के अधिकारियों को पूरी चौकसी बरतने व कोरोना प्रोटोकाल के सभी निर्देशों का पालन करने के निर्देश दिए हैं। अयोध्या में राम जन्मभूमि की ओर जाने वाले हर व्यक्ति की कोरोना जांच की जा रही है।
नवरात्रि तक टल सकता है राम मंदिर ...
आप को बता दें पांच अगस्त को भूमि पूजन की तिथि तय है। इस कार्यक्रम प्रधानमंत्री मोदी शामिल होंगे। राम मंदिर का शिलायंस उन्हीं के हाथों होना है। भूमि पूजन स्थल पर अतिथियों के बैठने के साथ प्रधानमंत्री की मौजूदगी वाले स्थान पर सभी इंतजाम किए जा रहे हैं। राम की पैड़ी को भी संवारा जा रहा है। सरयू तट पर अलग ही रौनक देखने को मिलेगी। इसके लिए यहां भी अभियान के तौर पर साफ-सफाई का काम चल रहा है। 

Comments are closed.