आईपीएल के 5 सूरमा खिलाड़ी जिन्हें रिलीज़ करने के बारे में उनकी टीम सोच भी नहीं सकती

दोस्तों वैसे तो आईपीएल में सभी टीमें हर सीजन कुछ खिलाड़ियों को रिलीज करती है। तो कुछ नए खिलाड़ी खरीदती है। लेकिन आज की इस पोस्ट में हम आपको ऐसे पांच खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले है। जिन्हे उनकी टीमें कभी रिलीज नहीं करना चाहेगी।

5 – एबी डी विलियर्स :

विस्फोटक बल्लेबाज एबी डी विलियर्स आईपीएल के पिछले 9 सीजन से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम का हिस्सा है। एबी डी विलियर्स में किसी भी वक्त मैच का रुख बदलने की क्षमता है। यही कारण है रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम एबी डी विलियर्स को कभी रिलीज नहीं करना चाहेगी।

4 – किरोन पोलार्ड :

मुंबई इंडियंस को 4 बार आईपीएल चैंपियन बनाने में किरोन पोलार्ड का अहम योगदान रहा है। किरोन पोलार्ड ने अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी और धारदार गेंदबाजी के दम पर मुंबई इंडियंस को कई मुश्किल मैच जिताये है। इसी कारण मुंबई इंडियंस की टीम कीरोन पोलार्ड को रिलीज करने के बारे में सोच भी नहीं सकती है।

3 – जसप्रीत बुमराह :

जसप्रीत बुमराह इस वक्त विश्व के नंबर 1 तेज गेंदबाज माने जाते है। आईपीएल में जसप्रीत बुमराह मुंबई इंडियंस का हिस्सा है। आईपीएल 2019 में मुंबई इंडियंस के चौंथी बार आईपीएल चैंपियन बनने में सबसे बड़ा योगदान किसी का है। तो वो जसप्रीत है इसी कारण मुंबई इंडियंस किसी भी कीमत पर जसप्रीत बुमराह को रिलीज नहीं करने वाली है।

2 – ऋषभ पंत :

ऋषभ पंत भले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खुद को साबित नहीं कर सके हो लेकिन आईपीएल में ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स के सबसे अहम खिलाड़ी है। आईपीएल में पिछले 3 सीजन से ऋषभ पंत ने दिल्ली कैपिटल्स को खुद मैच जिताये है। इसलिए दिल्ली कैपिटल्स की टीम ऋषभ पंत को रिलीज नहीं कर सकती है।

1 – रोहित शर्मा :

रोहित शर्मा आईपीएल में मुंबई इंडियंस की किस्मत बदलने वाले खिलाड़ी है। दरअसल रोहित शर्मा के कप्तान बनने से पहले मुंबई इंडियंस एक बार भी आईपीएल चैंपियन नहीं बन सकी थी। लेकिन रोहित शर्मा के कप्तान बनने के बाद से ही मुंबई इंडियंस की टीम साल 2013, 2015, 2017 और 2019 में 4 बार आईपीएल का ख़िताब जीत चुकी है।

Comments are closed.