मात्र एक दिन के भीतर ही टाटा मोटर्स ने इस शहर में खोल दिए 8 नए शोरूम, ये है कंपनी का पूरा प्लान

 टाटा मोटर्स ने शुक्रवार को जानकारी दी कि उसने गुजरात में अपनी उपस्थिति बढ़ाने की योजना के तहत अहमदाबाद शहर में आठ नए शोरूम का उद्घाटन किया है. इन नए शोरूम्स में से प्रत्येक के सुविधाजनक स्थानों को रेखांकित करते हुए, टाटा मोटर्स के शैलेश चंद्रा ने राज्य में कार निर्माता की बढ़ती प्रमुखता पर प्रकाश डाला. उन्होंने कहा कि, वित्त वर्ष 2021 में 95% की सालाना वृद्धि के साथ टाटा मोटर्स गुजरात में सबसे तेजी से बढ़ने वाला ब्रैंड है.

टाटा मोटर्स में पैसेंजर व्हीकल्स बिजनेस यूनिट के अध्यक्ष ने कहा, अब हम आक्रामक रिटेल विस्तार के माध्यम से प्रगति के अपने अगले चरण के लिए तैयार हैं, जिससे हमारी कारों, यूवी और ईवी की नई फॉरएवर रेंज सभी के लिए उपलब्ध हो गई है. हम अहमदाबाद के कई अपमार्केट क्षेत्रों में 8 नए अत्याधुनिक शोरूम्स का एक साथ उद्घाटन करने के लिए उत्साहित हैं, जो हमें आज की वास्तविक ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने के लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से ग्राहक अनुभव प्रदान करने में सक्षम बनाएगा.”

चंद्रा ने राज्य में हाल ही में घोषित ईवी नीति का भी उल्लेख किया और कहा कि कार निर्माता का ‘निरंतर विस्तार नेटवर्क और उत्पाद पोर्टफोलियो’ यहां ईवी अपनाने में तेजी ला सकता है. गुजरात सरकार चार्जिंग के बुनियादी ढांचे में सुधार पर ध्यान केंद्रित करते हुए इलेक्ट्रिक वाहनों को और अधिक किफायती बनाने पर विचार कर रही है. यह विशेष रूप से नेक्सॉन ईवी जैसी इलेक्ट्रिक कारों को फायदा पहुंचा सकता है, भले ही सब्सिडी सभी सेगमेंट के बैटरी चालित वाहनों के लिए लागू हो.

मार्केट में आ रही है अल्ट्रोज ईवी

टाटा कथित तौर पर अल्ट्रोज ईवी के लिए एक और प्रोडक्शन लाइन सेट कर रही है और इसकी लॉन्चिंग अगले साल किसी समय होने की अधिक संभावना है. यह Ziptron तकनीक पर आधारित दूसरा इलेक्ट्रिक मॉडल है और इसमें एक्स्ट्रा बैटरी पैक विकल्प मिलने की संभावना है. कहा जाता है कि बड़ा बैटरी पैक 25 से 40 प्रतिशत अधिक ड्राइविंग रेंज प्रदान कर सकता है, जो लगभग 500 किमी के बराबर होता है. यही बैटरी पैक Nexon EV में भी उपलब्ध कराया जाएगा और इस तरह यह इसकी रेंज को बढ़ाने में मदद करेगा.