सचिन तेंदुलकर ने गुरु पूर्णिमा पर अपने कोच को किया याद, तस्वीर के सामने हाथ जोड़ आए नजर- Video

 नई दिल्ली. दुनिया के महान बल्लेबाजों में शुमार सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने गुरु पूर्णिमा के मौके पर अपने पूर्व कोच रमाकांत आचरेकर को याद किया. सचिन के गुरु रहे आचरेकर सर ने कई दिग्गजों को ट्रेनिंग दी जिनमें विनोद कांबली, रमेश पवार, अजित अगरकर और चंद्रकांत पंडित भी शामिल हैं. हर साल आषाढ़ महीने की पूर्णिमा तिथि को गुरु पूर्णिमा मनाई जाती है, जिस दिन सभी शिष्य अपने-अपने गुरु के प्रति आभार जताते हैं.


क्रिकेट की दुनिया के कई रिकॉर्ड के बादशाह सचिन गुरु पूर्णिमा के मौके पर आचरेकर सर के घर पहुंचे. उन्होंने पहले अपने पूर्व कोच की तस्वीर के सामने फूल रखा और फिर हाथ जोड़कर खड़े हो गए. उन्होंने इसका एक वीडियो क्लिप भी सोशल मीडिया पर शेयर किया है.


वीडियो में दिख रहा है कि कैसे सचिन मुंबई में अपने गुरु आचरेकर सर के प्रति आभार जता रहे हैं. उन्होंने दोनों हाथ जोड़कर आचरेकर सर को याद किया और उन्हें नमन किया. उन्होंने अपने इस वीडियो के कैप्शन में लिखा, ‘गुरु पूर्णिमा के मौके पर आचरेकर सर को श्रद्धांजलि देने के लिए आज उनके घर गया. पुरानी यादें फिर से ताजा हो गईं. मेरे जीवन में उनके योगदान के लिए उन्हें पर्याप्त तौर से धन्यवाद नहीं दे सकता हूं.’


अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में रिकॉर्ड 100 शतक लगाने वाले सचिन के खेल को संवारने का काफी श्रेय उनके पूर्व कोच रामाकांत आचरेकर को जाता है. मुंबई के शिवाजी पार्क में आचरेकर ने सचिन को बल्लेबाजी के गुर सिखाए और फिर इस दिग्गज ने भारत को क्रिकेट की बुलंदी पर पहुंचाने में अहम योगदान दिया.