अब फेसबुक, इंस्टाग्राम और WhatsApp पर लें सकते हैं टोक्यो ओलंपिक 2020 का मजा, गूगल ने भी की खास पेशकश

 फेसबुक ने घोषणा की है कि लोगों को डिस्कवर कंटेन्ट और अपनी टीमों का उत्साह बढ़ाने में मदद करने के लिए अपने मुख्य प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम और वाट्सऐप पर नई सुविधाओं के जरिए टोक्यो ओलंपिक 2020 (Tokyo Olympics 2020) का आनंद ले सकेंगे. चुनिंदा देशों में, फैन्स के पास ऑफीशियल ओलंपिक ब्रॉडकास्टर्स के फेसबुक पेज और इंस्टाग्राम अकाउंट के माध्यम से टोक्यो 2020 से हाइलाइट, एथलीट प्रोफाइल और खेलों के दौरान लाईव गेम सभी तक पहुंच होगी.

इसमें अमेरिका में एनबीसी यूनिवर्सल, यूरोप के कुछ हिस्सों के लिए यूरोस्पोर्ट और मध्य पूर्व और उत्तरी अफ्रीका में बीआईएन शामिल हैं. कंपनी ने शुक्रवार को कहा, भारत, रूस, उप-सहारा अफ्रीका और स्पेनिश भाषी लैटिन अमेरिका सहित चुनिंदा क्षेत्रों में प्रशंसक ऑफीशियल ओलंपिक फेसबुक पेज पर टोक्यो से दिन के मुख्य आकर्षण देख सकते हैं.

फेसबुक और इंस्टाग्राम  पर मिलेगा ओलंपिक का मजा 

फेसबुक पर, यूजर ऑफीशियल ओलंपिक ब्रॉडकास्ट पार्टनर्स, टीम और एथलीट के इंटरव्यू, खेलों के लिए नई प्रतियोगिताओं के इंटरप्रेटर, ओलंपिक हिस्ट्री, साथ ही दोस्तों के पोस्ट और बहुत कुछ देख सकते हैं. इंस्टाग्राम पर ऑगमेंटेड रियलिटी (एआर) प्रभावों के माध्यम से, प्रशंसक स्टोरीज और रील्स दोनों में एक अनूठा अनुभव प्राप्त कर सकते हैं. कंपनी ने कहा, इसके अलावा, रील्स ऑन द इंस्टाग्राम अकाउंट 11 ओलंपियन के साथ फैन्स को पर्दे के पीछे ले जाएगा, क्योंकि वे टोक्यो के लिए तैयारी करते हैं.

ओलंपिक चैटबॉट वाट्सऐप पर उपलब्ध

ऑफीशियल ओलंपिक चैटबॉट अब वाट्सऐप पर उपलब्ध है. चैटबॉट ओलंपिक कार्यक्रम, दुनिया भर में खेलों के स्थानीय प्रसारण के लिए ट्यून-इन जानकारी और नवीनतम समाचार और पदक स्टैंडिंग साझा करेगा. चैटबॉट में ऑफीशियल स्टिकर और विभिन्न ओलंपिक आयोजनों पर एक क्विज भी शामिल होगी और प्रशंसक इसके साथ जुड़कर ओलंपिक से हैसटैक स्ट्रांग टीम पूरी तरह से कैंपेन का पता लगा सकते हैं.

गूगल ने भी पेश किया ओलंपिक थीम वाला गेम  

ओलंपिक के टोक्यो, जापान में शुरू होते ही, Google अपने क्रोम ब्राउज़र में सेलीब्रेशन की थीम ला रहा है. फेमस डायनासोर गेम जिसे हम अक्सर ब्राउज़र पर इंटरनेट ना होने पर चलते हुए देखते हैं अब ओलंपिक कलर और फ्लैग के साथ खेला जा सकेगा. Google ने ओलंपिक को चिह्नित करने के लिए अपने मिनी डायनासोर गेम को अपडेट किया है.

Google ने अब ओलंपिक से कुछ ख़बरों का प्रतिनिधित्व करने के लिए खेल को बदल दिया है. खेल अभी भी पुराने जमाने की थीम में शुरू होता है, लेकिन खिलाड़ी अपने रास्ते में ओलंपिक मशालें देख सकेंगे. इन्हें इकट्ठा करना खेल को कई ओलंपिक आयोजनों में से एक में बदल देगा.