इंडियन हॉकी टीम के पूर्व कप्तान के घर पहुंची MG Gloster, जानिए इस कार में क्या कुछ है खास

 भारतीय फील्ड हॉकी टीम के पूर्व कप्तान धनराज पिल्ले हाल ही में MG Gloster SUV को अपने गैरेज में लाए हैं. डिलीवरी की तस्वीरें हाल ही में डीलरशिप द्वारा साझा की गई हैं और कार को इस महीने की शुरुआत में स्पोर्ट्स लेजेंड के 53 वें जन्मदिन से ठीक पहले सौंप दिया गया. एमजी ग्लस्टर देश में ब्रांड की प्रमुख पेशकश है, जिसकी कीमत सुपर 4×2 वेरिएंट के लिए 29.98 लाख रुपये से शुरू है, जो टॉप-स्पेक सेवी 4डब्ल्यूडी वेरिएंट के लिए 36.88 लाख रुपये तक जाती है. सभी कीमतें एक्स-शोरूम इंडिया हैं.

धनराज पिल्लै भारतीय खेल जगत में सबसे पसंदीदा नामों में से एक है. वह चार वर्ल्ड कप, ओलंपिक फाइनल, चैंपियंस ट्रॉफी और एशियाई खेलों में भाग लेने वाले एकमात्र हॉकी खिलाड़ी हैं. वह फ्रांस, इंग्लैंड, जर्मनी और मलेशिया जैसे देशों के क्लबों के लिए भी खेले. उन्हें 2000 में भारत सरकार द्वारा पद्म श्री से भी सम्मानित किया गया था.

ADAS लेवल -1 के साथ आने वाली पहली मास-मार्केट पेशकश

जबकि पिल्लै का एमजी ग्लस्टर का सटीक वेरिएंट ज्ञात नहीं है, एसयूवी पर एगेट रेड शेड दिखता है. SUV एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) लेवल -1 के साथ आने वाली पहली मास-मार्केट पेशकश है. इसमें 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर के साथ 2.0-लीटर डीजल इंजन लगा है. ऑइल बर्नर 221 bhp और 360 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है, जो वेरिएंट के आधार पर आगे के पहियों या चारों पहियों पर जाता है.

MG Gloster में मिलते हैं जबरदस्त फीचर 

चाइना-स्पेक MG Gloster 12.3-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, पैनोरमिक सनरूफ, 360-डिग्री कैमरा, थ्री-जोन क्लाइमेट कंट्रोल और आठ-इंच पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल जैसी सुविधाओं से लैस है. मॉडल 6 और सात सीटों वाले विकल्पों, प्रीमियम लेदर अपहोल्स्ट्री, एम्बिएंट लाइटिंग, आईस्मार्ट कनेक्टिविटी सिस्टम, 12-वे एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, पीएम2.5 फिल्टर, टीपीएमएस, एपल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ 12.2-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, पैनोरमिक सनरूफ, सात ड्राइविंग मोड और कई शानदार फीचर्स के साथ आता है.

MG Gloster SUV अपने बड़े केबिन और 4985 मिमी की लंबाई, चौड़ाई में 1926 मिमी और ऊंचाई में 1867 मिमी स्पेस प्राप्त करती है. व्हीलबेस 2950 मिमी का है. यह टोयोटा फॉर्च्यूनर, फोर्ड एंडेवर, महिंद्रा अल्टुरस जी 4 के खिलाफ मुकाबला करने वाली सेगमेंट की सबसे लंबी और चौड़ी एसयूवी में से एक है.