IND VS SL: वीरेंद्र सहवाग बोले-मनीष पांडे को अब वनडे टीम में नहीं मिलेगा मौका

 नई दिल्ली. टीम इंडिया के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने श्रीलंका के खिलाफ हुई वनडे सीरीज (India vs Sri Lanka) में मनीष पांडे (Manish Pandey) और हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) के प्रदर्शन पर निराशा जाहिर की. उन्होंने कहा कि इन दोनों ही खिलाड़ियों के पास रन बनाने का अच्छा मौका था लेकिन दोनों ही खिलाड़ी नाकाम रहे. वीरेंद्र सहवाग ने तो मनीष पांडे के लिए यहां तक कह दिया कि उन्होंने टीम में बने रहने का एक बड़ा मौका गंवा दिया है और अब शायद उन्हें वनडे टीम में जगह ना मिले. सहवाग बोले कि मनीष पांडे नंबर 4 पर बल्लेबाजी करते हैं और इस पोजिशन के लिए सूर्यकुमार यादव, इशान किशन जैसे बल्लेबाज दावेदार हैं जिन्होंने उनसे अच्छा प्रदर्शन किया है. ऐसे में चयनकर्ता उन्हें ही प्राथमिकता देंगे.


वीरेंद्र सहवाग ने क्रिकबज के साथ बातचीत में कहा, ‘मनीष पांडे और हार्दिक पंड्या के पास अच्छा मौका था लेकिन दोनों ने 15-20 रन ही बनाए, मैं बेहद निराश हूं. इस 3 मैचों की सीरीज में अगर सबसे ज्यादा किसी को मौका मिला तो मनीष पांडे थे. उन्हें तीनों ही मैच खेलने को मिले और तीनों मुकाबलों में उनकी बल्लेबाजी आई और तीनों ही वक्त उन्हें तेजी से रन बनाने की जरूरत भी नहीं थी लेकिन इसके बावजूद वो नाकाम रहे. मुझे मनीष पांडे ने काफी निराश किया. हो सकता है अब मनीष पांडे को वनडे टीम में जगह नहीं मिले. अगर मिलेगी तो लंबा इंतजार करना होगा. उन्होंने तीन मौकों को गंवा दिया है. इशान किशन और सूर्यकुमार यादव ने मिडिल ऑर्डर में रन बनाए हैं तो ऐसे में चयनकर्ता पहले उन्हें ही प्राथमिकता देंगे.’


वनडे सीरीज में मनीष पांडे का प्रदर्शन
मनीष पांडे ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में खेले तीन मुकाबलों में महज 24.77 की औसत से 74 रन बनाए. पांडे का स्ट्राइक रेट भी 82 का रहा. पांडे सीरीज में एक भी अर्धशतक नहीं लगा सके. साथ ही मनीष पांडे ने वनडे सीरीज में दो कैच भी टपकाए. अपनी बेहतरीन फील्डिंग के लिए मशहूर पांडे फील्डिंग में भी फॉर्म से बाहर दिखे. हार्दिक पंड्या ने भी 2 पारियों में महज 9.50 की औसत से 19 रन बनाए. दूसरे वनडे में तो वो 0 पर आउट हो गए थे.