क्रिकेट पिच पर भूत! न बल्ला लगा और न गेंद फिर भी हिल गए स्टंप्स, जमीन पर गिर गई गिल्ली, Video वायरल

 जिम्बाब्वे और बांग्लादेश (Zimbabwe vs Bangladesh) के बीच 23 जुलाई को दूसरे टी20 मुकाबले के दौरान मैदान पर एक अजीबोगरीब घटना घटी. मुकाबले के दौरान बांग्लादेश की बैटिंग के दौरान स्टंप्स अचानक से हिल गए और उन पर रखी गिल्ली नीचे गिर गई. इस दौरान न तो गेंद स्टंप्स के पास से गुजरी और न ही बल्लेबाज के शरीर का कोई हिस्सा या बल्ला उन पर लगा. यहां तक कि स्टंप्स के पास में कोई था भी नहीं. सोशल मीडिया पर इस घटना का वीडियो सामने आया है. इसमें मजाकिया अंदाज में लोग कह रहे हैं कि मैदान पर भूत था और उसने ही स्टंप्स से छेड़खानी की. यह घटना बांग्लादेश की बैटिंग के दौरान 18वें ओवर के दौरान हुई. इस दौरान तेंडाई चटारा बॉलिंग कर रहे थे और स्ट्राइक पर मोहम्मद सैफुद्दीन थे.

खुद बल्लेबाज भी स्टंप्स के हिलने से अचंभित नज़र आया. हालांकि तेज हवा के चलते स्टंप्स हिले थे और गिल्ली नीचे गिरी थी. लेकिन फिर भी यह घटना हैरान करने वाली रही क्योंकि मैदान में उस समय ज्यादा तेज हवाएं नहीं चल रही थी. बांग्लादेश की टीम इस मैच में लक्ष्य का पीछा कर रही थी. आखिरी तीन ओवर में उसे जीत के लिए 41 रन बनाने थे और उसके हाथ में तीन विकेट थे. 18वां ओवर डालने के लिए चटारा आए. उन्होंने पहली गेंद वाइड फेंकने के बाद सही गेंद पर अफीफ हुसैन को आउट कर दिया. अगली तीन गेंद पर तीन रन बने. पांचवीं गेंद डालने के लिए उन्होंने दौड़ लगाई. स्ट्राइक पर सैफुद्दीन थे.

बॉल फेंकने से पहले घटी घटना

गेंदबाज के हाथ से गेंद छूटने से ठीक पहले स्ट्राइकर एंड के स्टंप्स हिले और एक गिल्ली नीचे गिर गई. इस दौरान बल्लेबाज स्टंप्स से काफी दूर थे जबकि गेंद तो यहां तक पहुंची ही नहीं थी. चटारा ने छोटी गेंद पटकी थी. इस पर सैफुद्दीन ने डीप मिडविकेट की तरफ शॉट लगाया. शॉट लगाने के बाद उन्होंने देखा कि गिल्ली नीचे गिरी हुई. वे यह देखकर हैरान थे. लेकिन उन्होंने ज्यादा तवज्जो देने के बजाए रन दौड़ने पर ध्यान दिया. रिप्ले में दिखा कि गिल्ली पहले ही गिर गई थी और इसका बल्लेबाज से कोई नाता नहीं था.

इस मैच में बांग्लादेश को 23 रन से हार का सामना करना पड़ा. 166 रनों की पीछा करते हुए उसकी टीम 143 रन पर सिमट गई. इस तरह तीन मैचों की सीरीज में दोनों टीमें 1-1 से बराबर हो गईं.