टीम इंडिया में रवि शास्त्री के जिगरी की वापसी, भारतीय कोच हुए बेहद खुश, लेकिन आइसोलेशन पर निकाली भड़ास

 भारत समेत पूरी दुुनिया की नजरें फिलहाल टोक्यो ओलिंपिक 2020 (Tokyo Olympics 2020) पर गढ़ गई हैं. भारत के लिए ओलिंपिक का दूसरा दिन बेहद खास रहा, क्योंकि वेटलिफ्टर मीराबाई चानू (Mirabai Chanu) ने सिल्वर मेडल जीतकर देश का खाता खोला. चानू की इस जीत ने भारत और भारत से बाहर रह रहे हर हिंदुस्तानी को गर्व और खुशी से भर दिया. इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज के लिए मौजूद भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) भी अपने देश की एक युवा एथलीट की इस उपलब्धि से खुश दिखी. वहीं टीम के कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) एक अन्य कारण से भी बेहद खुश और उत्साहित दिखे, क्योंकि कुछ दिनों की दूरी के बाद टीम में उनके खासम-खास की वापसी हुई थी और शास्त्री ने इसे जाहिर भी किया. साथ ही निकली उनकी भड़ास.

टेस्ट सीरीज कुछ ही दिन पहले भारतीय टीम में कोरोनावायरस संक्रमण के मामले आए थे, जिसने मुश्किलें बढ़ा दी थीं. विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत और थ्रो-डाउन स्पेशलिस्ट दयानंद गरानी संक्रमण की चपेट में आए थे. पंत तो टीम से अलग थे, लेकिन गरानी के संपर्क में आए थे विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा, स्टैंडबाय बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन और गेंदबाजी कोच भरत अरुण. गरानी के अलावा ये सभी 10 दिनों के क्वारंटीन पर थे, जो अब खत्म हो चुका है और ये सभी लौट चुके हैं. इसमें से शास्त्री को सबसे ज्यादा खुशी अपने साथी भरत अरुण (Bharat Arun) की वापसी से हुई.

भरत अरुण को बताया दायां हाथ, आइसोलेशन पर भड़के

टीम इंडिया के कोच शास्त्री ने शनिवार 24 जुलाई को एक ट्वीट पर अरुण के फिर से टीम के साथ जुड़ने पर अपनी खुशी जाहिर की और बताया कि वह पहले से ज्यादा फिट लग रहे हैं. शास्त्री ने लिखा, “मेरा दायां हाथ फिर से वापस आ चुका है. लगातार नेगेटिव आने के बावजूद 10 दिन तक आइसोलेशन में रहे, और फिर भी ज्यादा फिट और मजबूत लग रहे हैं.”

इसके साथ ही शास्त्री ने कोरोनावायरस के खिलाफ वैक्सीन लगने के बावजूद आइसोलेशन की जरूरत पर भड़ास भी निकाली. शास्त्री ने लिखा, “ये आइसोलेशन के नियम बेहद परेशान करने वाले हैं. वैक्सीन की दो डोज पर भरोसा जताया जाना चाहिए.”

डरहम में अभ्यास कर रही टीम इंडिया

शास्त्री समेत टीम इंडिया के सभी सदस्यों ने वैक्सीन की दोनों डोज ले ली है. कोचिंग स्टाफ को तो पहले ही दोनों डोज लग चुकी थीं, जबकि खिलाड़ियों को पहली डोज भारत में और दूसरी इंग्लैंड में ही कुछ दिनों पहले लगी. भारतीय टीम फिलहाल डरहम में है, जहां वह टेस्ट सीरीज की तैयारियों में जुटी है. यहीं भारत ने हाल ही में एक अभ्यास मैच खेला था. पंत और भरत अरुण समेत बचे हुए सभी सदस्यों ने डरहम में ही टीम इंडिया को जॉइन किया. पांच मैचों की टेस्ट सीरीज 4 अगस्त से नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज मैदान पर शुरू होगी.