नई Mahindra XUV700 में मिलेगी स्मार्ट फ़िल्टर टेक्नोलॉजी, जानिए कब होगी लॉन्च

 Mahindra की नई XUV700 इस साल के आखिर में भारत में लॉन्च होगी. कंपनी ने पहले ऑटो बूस्टर हेडलैंप, स्मार्ट पॉप-अप हैंडल, ड्राइवर अटेंशन मॉनिटर और सबसे चौड़ी छत सहित कार के खास स्पेसिफिकेशन पर डिटेल्स रोल आउट की है. घरेलू ऑटोमेकर ने अपने सोशल मीडिया हैंडल के माध्यम से पुष्टि की है कि आगामी नई- जेन महिंद्रा XUV700 में केबिन की हवा को सुरक्षित बनाने के लिए स्मार्ट फ़िल्टर टेक्नोलॉजी भी मिलेगी.

दावा है कि स्मार्ट फ़िल्टर टेक्नोलॉजी कार से 99 प्रतिशत बैक्टीरिया और 95 प्रतिशत वायरस को फ़िल्टर कर देगी, लेकिन इसका कोरोनावायरस के खिलाफ परीक्षण नहीं किया गया है. नई XUV700 Mahindra की सबसे बेहतरीन कारों में से एक होगी. इसे अंदर की तरफ डुअल-स्क्रीन हाई-रिज़ॉल्यूशन डिस्प्ले से फायदा होगा, जिसने हाई-एंड लग्जरी कारों में मिलने वाली स्क्रीन से इंस्पिरेशन ली है. यह डिस्प्ले टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के रूप में भी काम करेगा.

नई XUV700 में मिलेगा एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम 

इसके अलावा, मॉडल की अन्य प्रमुख विशेषताओं में लेदर से लिपटे मल्टी-फंक्शन फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील, रीडिंग लैंप, ड्यूल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलेस चार्जिंग आदि शामिल होंगे. कार में लेवल -2 एडवांस्ड प्राप्त करने के लिए एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (एडीएएस) मिल सकता है. कहने की जरूरत नहीं है कि आने वाली XUV700 अपने सेगमेंट के लिए सबसे बेहतरीन कारों में से एक होगी. XUV700 में आगे 360-डिग्री कैमरा, डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, ऑटो इमरजेंसी ब्रेकिंग और अडैप्टिव क्रूज़ कंट्रोल की सुविधा होने की उम्मीद है.

डीजल और पेट्रोल दोनों इंजन ऑप्शन के साथ होगी पेश 

XUV700 को नए W601 प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा. इसका निर्माण कंपनी के महाराष्ट्र में चाकन फैसिलिटी में किया जाएगा. कहा जाता है कि इसे डीजल और पेट्रोल दोनों इंजन विकल्पों में ऑटोमैटिक और मैनुअल ट्रांसमिशन यूनिट दोनों के साथ पेश किया जा सकता है. यह 2.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल और 2.2-लीटर डीजल इंजन से चलेगी, जिसे 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जाएगा. वैकल्पिक किट के हिस्से के रूप में, ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम को भी पेश किए जाने की उम्मीद है.

लॉन्च होने पर, उम्मीद है कि इसकी कीमत 12 लाख रुपए से 17 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) के बीच हो सकती है. यह जीप कंपास और टाटा हैरियर एसयूवी को कड़ी टक्कर देगी.