Weather Update: दिल्ली और यूपी में आज बारिश की चेतावनी, मध्य प्रदेश के 24 जिलों में ऑरेंज अलर्ट; देखें दूसरे राज्यों का हाल

 देश के ज्यादातर इलाकों में बारिश (Weather Update) लगातार जारी है. महाराष्ट्र के हालात इन दिनों काफी खराब है. बारिश और बाढ़ की वजह से जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. वहीं देश के दूसरे हिस्सों में भी आज से भारी बारिश की चेतावनी (Rain Alert) जारी की गई है. मौसम विभागके मुताबिक देश के पश्चिमी तटों पर मानसून के कमजोर पड़ने की संभावना जताई जा रही है. इससे महाराष्ट्र और गोवा को बारिश से राहत मिलने की उम्मीद है.

मौसम विभाग (Weather Department) ने यूपी, मध्य प्रदेश, राजस्थान और गुजरात जैसे राज्यों में भारी बारिश की संभावना जाहिर की है. आज से इन सभी राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. मध्य प्रदेश के 24 जिलों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट (MP Orange Alert) जारी किया गया है. वहीं 27 जुलाई तक मानसून गुजरात में भी कहर बरपा सकता है. जिसकी वजह से हल्की से मीडियम बारिश होने की संभावना जताई जा रही है. वहीं कई जगहों पर बारिश तेज भी हो सकती है.

मध्य प्रदेश में बारिश का ऑरेंज अलर्ट

मध्य प्रदेश के 24 जिलों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक जबलपुर, मध्य प्रदेश, रीवा, सतना,अनूपपुर, उमराई, डिंडोरी नरसिंहपुर, कटनी समेत तई इलाकों में अलग-अलग जगहों पर तेज बारिश होने की संभावना जताई गई है. कीं पर गरज के साथ छीटें भी पड़ सकते हैं. दिल्ली में भी आज बारिश का अलर्ट है. हल्की बारिश के साथ बादल छाए रहने की उम्मीद जताई जा रही है. राजधानी में 26 जुलाई तक बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

राजस्थान में 27 जुलाई तक बारिश का अलर्ट

राजस्थान में 27 जुलाई तक बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. पिछले चौबीस घंटों में झालावाड़ से पिरावा में 21 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई. फिलहाल बारिश से राहत मिलती नहीं दिख रही है. वहीं महाराष्ट्र में बारिश से पहले ही हालात बहुत खराब हैं. कई इलाकों में बाढ़ आ गई है. लोगों का रेस्क्यू किया जा रहा है.