IND vs SL: ईशान किशन या सूर्यकुमार, नंबर-3 पर किसे मिलेगा मौका? टी20 वर्ल्ड कप के लिए यह अहम

 कोलंबो. टीम इंडिया (Team India) ने वनडे सीरीज में 2-1 से जीत दर्ज की थी. टी20 सीरीज (India vs Sri lanka) की शुरुआत रविवार से होने जा रही है. इस साल अक्टूबर-नवंबर में टी20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup) के मुकाबले हाेने हैं. उससे पहले यह टीम इंडिया की अंतिम टी20 इंटरनेशनल सीरीज है. ऐसे में कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) प्लानिंग बनाने में जुटे हुए हैं.


वनडे सीरीज के पहले दो मैच में ईशान किशन (Ishan Kishan) को नंबर-3 पर मौका दिया गया. ईशान ने पहले वनडे में शानदार अर्धशतक लगाया था. तीसरे वनडे में वे नहीं उतरे थे. पहले टी20 में बतौर ओपनर कप्तान शिखर धवन और पृथ्वी शॉ का उतरना तय है. नंबर-3 पर ईशान किशन उतरेंगे या फिर सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav), इसे लेकर मैनेजमेंट को परेशानी हो सकती है. हालांकि वनडे सीरीज में ईशान किशन ने जिस तरह से बल्लेबाजी की थी, उन्हें मौका दिया जा सकता है.


सूर्यकुमार यादव भी रेस में

टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए नंबर-3 की जगह महत्वपूर्ण है. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली इस नंबर पर खेलते रहे हैं. लेकिन उन्होंने पिछले दिनों कहा था कि वे रोहित शर्मा के साथ वर्ल्ड कप में ओपनिंग कर सकते हैं. ऐसे में नंबर-3 के लिए ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव प्रबल दावेदार हैं. सूर्यकुमार ने मुंबई इंडियंस और इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में नंबर-3 पर अच्छा प्रदर्शन किया है.

हार्दिक पंड्या और पृथ्वी शॉ को दिखाना होगा फॉर्म

टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने वनडे सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन वे एक भी अर्धशतक नहीं लगा सके. ऐसे में वे टी20 सीरीज से इस कमी को दूर करना चाहेंगे. दूसरी ओर टीम इंडिया के मुख्य खिलाड़ी और ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या वनडे सीरीज में कमाल नहीं कर सके. उन पर सबसे अधिक नजर होगी. वे टी20 वर्ल्ड कप के लिहाज से टीम के सबसे मुख्य खिलाड़ी हैं. हालांकि वे अभी चोट से वापसी कर रहे हैं.


कप्तान धवन अपनी जगह पक्की करना चाहेंगे

शिखर धवन ने वनडे सीरीज का आगाज अर्धशतक के साथ किया था. लेकिन अंतिम दो वनडे में वे बड़ी पारी नहीं खेल सके थे. टी20 वर्ल्ड कप टीम में जगह बनाने के लिए वे भी कोई कमी नहीं रखना चाहेंगे. इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम टी20 सीरीज के 5 मैच में से धवन को सिर्फ एक मैच में मौका दिया गया था. केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली ओपनिंग के दावेदार हैं. ऐसे में धवन को आक्रामक प्रदर्शन दिखाना होगा.