IND vs ENG: विराट कोहली की टीम को लगा बड़ा झटका, इंग्लैंड में ही नहीं IPL में भी खलेगी कमी

 नई दिल्ली. विराट कोहली (Virat Kohli) को दोहरा झटका लगा है. ऑफ स्पिनर और ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) इंग्लैंड दौरे (India vs England) के बाद आईपीएल 2021 (IPL 2021) के बचे मुकाबलों से भी बाहर हो सकते हैं. इंग्लैंड में टीम इंडिया को 5 टेस्ट खेलने हैं. सीरीज की शुरुआत 4 अगस्त से होनी है. वहीं आईपीएल के बचे मुकाबले सितंबर-अक्टूबर में यूएई में खेले जाने हैं.


स्पोर्ट्सकीड़ा की खबर के अनुसार, वॉशिंगटन सुंदर उंगली की चोट के कारण लंबे समय तक बाहर रह सकते हैं. जानकारी के अनुसार वे आईपीएल 2021 के बचे मुकाबले में आरसीबी (RCB) की ओर से नहीं खेल सकेंगे. विराट कोहली आरसीबी के भी कप्तान हैं. बीसीसीआई सुंदर को टी20 वर्ल्ड कप के लिए फिट रखना चाहता है. टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले अक्टूबर-नवंबर में यूएई और ओमान में होने हैं.


वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप से बनी हुई है परेशानी

वॉशिंगटन सुंदर पिछले दिनों अभ्यास मैच के दौरान चोटिल हो गए थे. चोट के बाद भी उन्होंने अंतिन दिन फील्डिंग की थी. हालांकि बल्लेबाजी और गेंदबाजी के दौरान ही उन्हें दिक्कत महसूस हो रही थी. 21 साल के सुंदर ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के दौरान ही उंगली में दर्द के बारे में जानकारी दी थी. बीसीसीआई की मेडिकल टीम की सलाह के बार उन्हें दो हफ्ते का आराम भी दिया गया था. लेकिन वापसी के बाद भी उनका दर्द बना हुआ है.



वर्ल्ड कप के बाद हो सकती है परेशानी

वॉशिंगटन सुंदर को टी20 वर्ल्ड के लिए अहम माना जा रहा है. इस कारण बीसीसीआई कोई रिस्क नहीं लेना चाहता. वे इंग्लैंड से आने के बाद रिहैब के लिए एनसीए जा सकते हैं. टी20 वर्ल्ड कप के बाद उनकी उंगली की सर्जरी भी हो सकती है. वॉशिंगटन सुंदर से पहले ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल और तेज गेंदबाज आवेश खान इंग्लैंड दौरे से बाहर हो चुके हैं. जानकारी के मुताबिक, पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव को इंग्लैंड भेजा जा सकता है. हालांकि अब तक बीसीसीआई की ओर से इसे लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है. आईपीएल के मौजूदा सीजन को 4 मई को कोरोना के केस आने के बाद स्थगित कर दिया गया था. 29 मुकाबले हुए हैं. 31 मैच खेले जाने बाकी हैं.