IPL 2021 : यूएई में 19 सितंबर से खेले जाएंगे सीजन के बाकी मैच, 15 अक्टूबर को दुबई में फाइनल!

 नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14वें सीजन के दूसरे चरण को लेकर बड़ी खबर आई है. इस सीजन के बचे हुए मैचों का आयोजन यूएई में 19 सितंबर से शुरू हो सकता है. साल की शुरुआत में कोविड -19 की दूसरी लहर के कारण आईपीएल-14 को कुछ मैचों के बाद ही निलंबित कर दिया गया था. अब 19 सितंबर से यूएई की मेजबानी में मैचों का आयोजन हो सकता है जिसकी शुरुआत चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और मुंबई इंडियंस (MI) के बीच मुकाबले से होगी.


इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक, शेष सीजन का पहला मैच दुबई में खेला जाएगा. सीजन के बाकी 31 मैच तीन स्थानों – दुबई, अबु धाबी और शारजाह में खेले जाएंगे. दुबई में 15 अक्टूबर को फाइनल की मेजबानी की जाएगी. दुबई में ही 10 अक्टूबर को पहला क्वालिफायर खेला जाएगा जबकि एलिमिनेटर और दूसरा क्वालीफायर शारजाह में खेला जाएगा. ये मैच क्रमशः 11 और 13 अक्टूबर को आयोजित हो सकते हैं.


इस साल की शुरुआत में बीसीसीआई को कई खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के कोविड -19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद आईपीएल को स्थगित करने के लिए मजबूर होना पड़ा था. अभी तक मौजूदा सीजन के 29 मैच खेले गए हैं. आखिरी मैच पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हुआ था जिसमें दिल्ली ने 7 विकेट से जीत दर्ज की थी.

सीजन को रोके जाने के बाद बीसीसीआई ने एक बयान में कहा था- इंडियन प्रीमियर लीग गवर्निंग काउंसिल (IPL GC) और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने एक आपातकालीन बैठक में सर्वसम्मति से IPL-2021 सीजन को स्थगित करने का निर्णय लिया है. बोर्ड खिलाड़ियों, सहयोगी स्टाफ और आईपीएल के आयोजन में शामिल अन्य प्रतिभागियों की सुरक्षा से समझौता नहीं करना चाहता. यह निर्णय सभी हितधारकों की सुरक्षा और स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए लिया गया है.

पहले रिपोर्ट सामने आई थी कि बीसीसीआई को सीजन के बीच में स्थगित होने से प्रसारण और प्रायोजन राशि के 2,000 करोड़ रुपये से अधिक का नुकसान हुआ है. यूएई में लंबित मैच खेले जाने का निर्णय पहले बीसीसीआई की एक विशेष आम बैठक (एसजीएम) में लिया गया था.