IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ पहले T20 में कहीं बारिश न बिगाड़ दे खेल, कोलंबो में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज?

 तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-1 से जीतने के बाद भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ रविवार से टी-20 सीरीज का आगाज करेगी. तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा. टीम वनडे सीरीज के तीसरे मुकाबले में मिली हार को भुलाकर टी-20 सीरीज की शुरुआत जीच के साथ करने उतरेगी. टी-20 मैच के दौरान कोलंबो में मौसम का मिजाज कैसा रहेगा, इसपर भी बहुत कुछ निर्भर करेगा. क्योंकि सीरीज के आखिरी वनडे में बारिश ने खलल डाला था, जिसकी वजह से मैच 47-47 ओवरों का हो गया था.

आज के मुकाबले के दौरान भी कोलंबो में बारिश होने की संभावना है. सीरीज के पहले टी-20 मुकाबले में संकट के बादल मंडरा रहे हैं. accuweather.com के अनुसार, आज कोलंबो के आसमान में काले बादल छाए रहेंगे और आर्द्रता का स्तर अधिक रहेगा.

कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

accuweather.com के अनुसार, मैच की शुरुआत में बारिश खेल में बाधा पहुंचा सकती है. ऐसे में कम ओवरों का ही मुकाबला देखने को मिलेगा. वहीं, बारिश की वजह से सीरीज के पहले टी-20 मुकाबले के धुलने की भी आशंका है.

श्रीलंका और टीम इंडिया के बीच टी-20 सीरीज का पहला मैच आज रात 8 बजे से कोलंबो के प्रेमदासा मैदान पर ही खेला जाएगा. टीम इंडिया शिखर धवन के नेतृत्व में उतरेगी और वनडे सीरीज की तरह ही पहले मैच को जीतकर 1-0 से आगे होने की पूरी कोशिश करेगी.

टी-20 विश्व कप पर नजर

ICC T20 World Cup अब बस कुछ ही महीने दूर है. इसके लिहाज से यह सीरीज काफी अहम होगी. बेहतरीन प्रदर्शन कर दोनों टीमों के खिलाड़ी विश्व कप टीम में अपने चयन के लिए दावा ठोकेंगे. भारत वनडे सीरीज में श्रीलंका के खिलाफ क्लीन स्वीप करने में नाकाम रहा था. मगर T20 सीरीज में उसकी कोशिश श्रीलंका का सूपड़ा साफ करने पर होगी.

क्या दिखेगा बदलाव

भारत ने अंतिम एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में पांच नए खिलाड़ियों को मौका दिया था. कप्तान धवन ने शनिवार को संकेत दिया कि वह रुतुराज गायकवाड़, वरूण चक्रवर्ती और देवदत्त पडिक्कल जैसे नए खिलाड़ियों के साथ प्रयोग के खिलाफ नहीं हैं, लेकिन सीरीज जीतना उनकी प्राथमिकता है. धवन ने कहा कि उन्हें भी पता है कि टी20 विश्व कप टीम में जगह को लेकर उनके प्रदर्शन पर भी नजर होगी.