भारत-श्रीलंका सीरीज में कोरोना की दस्तक, पहले T20 मैच के दौरान यह शख्स निकला पॉजिटिव

 भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के बीच चल रही टी20 सीरीज में कोरोना वायरस ने दस्तक दे दी है. श्रीलंका क्रिकेट का एक कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. यह कर्मचारी कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम (R Premadasa Stadium) के प्रेस बॉक्स में काम करता है. अभी भारत-श्रीलंका के बीच सीरीज के मुकाबले यहीं पर खेले जा रहे हैं. कर्मचारी का टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद प्रेस बॉक्स को बंद कर दिया गया. यह मामला भारत-श्रीलंका के बीच पहले टी20 मुकाबले के दौरान सामने आया. श्रीलंका क्रिकेट ने प्रेस रिलीज जारी कर इस बारे में जानकारी दी. इसमें कहा गया, भारत और श्रीलंका के बीच पहले टी20 मुकाबले के दौरान आर प्रेमदासा इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम के प्रेस बॉक्स को बंद कर दिया गया. यहां पर काम करने वाला एक कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव मिला था.

श्रीलंका क्रिकेट ने पॉजिटिव पाए गए कर्मचारी के बारे में खुलासा नहीं किया है. हालांकि बताया कि वह एंटीजन टेस्ट में पॉजिटिव मिला. यह टेस्ट पहले टी20 मुकाबले से कुछ देर पहले ही किया गया. श्रीलंका क्रिकेट ने बताया, पहचान होने के बाद फैसला लिया गया कि प्रेस बॉक्स में पहले टी20 के दौरान काम नहीं होगा. यह कदम स्वास्थ्य विभाग के निर्देशों के तहत लिया गया. हालांकि अनुमति मिलने के बाद दूसरे टी20 मुकाबले के दौरान प्रेस बॉक्स फिर से खुल जाएगा. इससे पहले भारत और श्रीलंका के बीच सीरीज की शुरुआत से पहले श्रीलंकाई टीम के सपोर्ट स्टाफ के कुछ लोग कोरोना पॉजिटिव मिले थे. इसके चलते सीरीज को रिशेड्यूल किया गया था. पहले वनडे सीरीज 13 जुलाई से होनी थी जो 18 जुलाई से शुरू हुई.

वनडे सीरीज जीत चुका है भारत

हालांकि इसके बाद कोई मामला सामने नहीं आया था. भारत श्रीलंका के बीच तीन वनडे की सीरीज पूरी हो चुकी है. इसे भारत ने 2-1 से अपने नाम किया था. वहीं अब टी20 सीरीज चल रही है. इसमें पहले मैच में भारत ने जीत हासिल की. अब दो मैच बाकी हैं. भारतीय टीम इस दौरे पर शिखर धवन की कप्तानी और राहुल द्रविड़ की कोचिंग में गई है. उसने वनडे सीरीज तो 2-1 से जीत ली. अब टी20 सीरीज में फतेह की उम्मीद है. इस कड़ी में 25 जुलाई को पहला मैच भारत ने आसानी से अपने नाम किया. उसने 38 रन से यह मैच जीता.