OnePlus Nord 2 5G के सेल की हुई शुरुआत, जानें इस स्टाइलिश फोन में क्या है खास और कितनी है कीमत

 मार्च में अपनी फ्लैगशिप वनप्लस 9 सीरीज को लॉन्च करने के बाद, वनप्लस ने OnePlus Nord 2 5G स्मार्टफोन को भारत में पेश किया है. पिछले साल लॉन्च हुए Nord2 5G की तरह ही यह फोन मिड बजट के रेंज में लाया गया है. फोन में 50 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरे और 32 मेगापिक्सल के सेल्फी कैमरा जैसे काई फीचर्स शामिल है.

वनप्लस ने OnePlus Nord 2 5G को भारत में तीन स्टोरेज वेरिएंट्स में वनप्लस डॉट इन, एमेजॉन डॉट इन, वनप्लस एक्सपीरियंस स्टोर्स और अन्य प्रमुख स्टोर्स पर आज से बिक्री के लिए उपलब्ध हो गया है. इस फोन को आप Amazon Prime Day Sale 2021 में बंपर डिस्काउंट के साथ खरीद सकते हैं. इसके 6GB+128 GB, 8GB+128GB और 12GB +256GB वेरिएंट की कीमत क्रमशः 27,999 रुपये, 29,999 रुपये और 34,999 रुपये है. इस डिवाइस को 3 कलर, ब्लू हेज, ग्रे सिएरा और ग्रीन में पेश किया गया हैं.

OnePlus Nord 2 5G का लुक और डिजाइन

वनप्लस ने OnePlus Nord 2 5G का लुक 9 सीरीज की तरह स्मार्टफोन जैसा ही एक प्रीमियम डिवाइस की तरह लगता है. फ्रंट में सेल्फी के लिए टॉप लेफ्ट कॉर्नर पर कैमरा होल है. यदि आप डिवाइस को घुमाते हैं, तो आपको ऊपर बाईं ओर एक कैमरा बंप दिखाई देगा, जिसमें एक रियर कैमरा सेटअप दिया है. इस डिवाइस का वजन मात्र 189 ग्राम है.

स्मार्टफोन में 6.43-इंच HD+ फ्लूइड एमोलेड डिस्प्ले दिया गया हो जो 20:9 आस्पेक्ट रेश्यो और 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ आता है. 90Hz रिफ्रेश रेट ने एक सिल्की-स्मूद फील सुनिश्चित किया, चाहे वीडियो देखना हो, टॉप-लेवल गेम खेलना हो या ऐप्स के बीच स्विच करना हो.
हालाँकि, यदि आप वर्तमान में 120Hz रिफ्रेश रेट का उपयोग कर रहे हैं, तो आप निश्चित रूप से दोनों के बीच अंतर पा सकते हैं.

OnePlus Nord 2 5G का कैमरा

वनप्लस ने OnePlus Nord 2 5G ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ आता है जिसमें 50एमपी सोनी आईएमएक्स766 प्राइमरी सेंसर, 8एमपी अल्ट्रा-वाइड कैमरा और 2एमपी मोनोक्रोम सेंसर के साथ दिया गया है. सेल्फी और आपकी ज्यादातर वर्चुअल मीटिंग के लिए, 32एमपी का कैमरा है जिसके सामने सोनी आईएमएक्स615 सेंसर है.

डिवाइस के चिपसेट की बात करें तो, स्मार्टफोन मीडियाटेक डाइमेंशन 1200-AI प्रोसेसर द्वारा संचालित है, जो अब तक के सबसे तेज स्मार्टफोन सीपीयू में से एक है. साथ ही, स्मार्टफोन में फेस अनलॉक के साथ-साथ इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर है. साथ ही, 12GB तक का रैम और 256GB तक का इंटरनल स्टोरेज दिया गया है. स्मार्टफोन ऑक्सीजनओएस 11.3 के साथ पहले से इंस्टॉल आता है, जो एडिशनल प्राइवेसी, जेस्चर और गेमिंग के अनुकूल अनुकूलन के साथ डार्क मोड, जेन मोड, आरामदायक सिंगल-हैंड ऑपरेशन और विभिन्न हमेशा डिस्प्ले (एओडी) विकल्पों जैसे खेल में सुधार करता है.

OnePlus Nord 2 5G की बैटरी

बैटरी के मामले में, स्मार्टफोन में फ्लैगशिप वनप्लस 9 सीरीज की तरह ही वार्प चार्ज 65 चार्जिंग टेक्नोलॉजी के साथ 4500mAh की बैटरी के साथ फास्ट-चार्जिंग का ध्यान रखा गया है. अपने प्रीमियम लुक्स और शक्तिशाली प्रोसेसर के साथ, वनप्लस नॉर्ड 5जी एक ऐसा फोन है जो निश्चित रूप से सभी पीढ़ियों के लिए अच्छा स्मार्टफोन हो सकता है. यह समान मीड रेंज में अन्य ब्रांडों के स्मार्टफोन से बेहतर है.