Tokyo Olympics : मीराबाई चानू को विराट कोहली ने दी बधाई, बोले- उम्मीदों को जीत में बदलने का हुनर है

 नई दिल्ली. देश की स्टार वेटलिफ्टर मीराबाई चानू (Mirabai Chanu) ने इतिहास रचते हुए टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में रजत पदत जीता. उन्हें पूरा देश बधाई दे रहा है. अब भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने भी मीराबाई चानू को बधाई दी है. बीसीसीआई ने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें विराट ओलंपिक की जर्सी पहने नजर आ रहे हैं. उस पर इंडिया भी लिखा है.


मणिपुर की मीराबाई चानू को इतिहास रचने पर पूरे देश ने बधाई दीं और इस गौरवशाली पल पर खुशी जाहिर की. उन्हें बधाई देने वालों में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह जैसी दिग्गज हस्तियां शुमार रहीं. विराट कोहली ने भी उन्हें बधाई दी है. उन्होंने वीडियो में कहा, ”सारे देश की उम्मीदों का भार अपने कंधों पर उठा लिया, उन उम्मीदों को जीत में बदलने का हुनर खूब पता है मीराबाई चानू को. हमारे भारतीय एथलीटों को टोक्यो ओलंपिक में देखिए.’

26 वर्षीय वेटलिफ्टर मीराबाई ने शनिवार को टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics 2020) में वेटलिफ्टिंग में देश के लिए पहला सिल्वर मेडल जीतकर इतिहास रचा. महिलाओं के 49 किग्रा वर्ग में मीराबाई ने कुल 202 किलो (स्नैच में 87 किग्रा और क्लीन एंड जर्क में 115 किग्रा) वजन उठाया. वहीं, चीन की होउ जिहुई (Hou Hou Zhihui) ने 210 किलोग्राम उठाकर गोल्ड मेडल जीता और नया ओलंपिक रिकॉर्ड बनाया.