IND vs SL: हार्दिक पंड्या ने गाया श्रीलंका का राष्ट्रगान, फैन्स ने किया सलाम- VIDEO

 नई दिल्ली. भारत ने श्रीलंका के चल रहे दौरे में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा है. उन्होंने पहले टी20 इंटरनेशनल मुकाबले में मेजबान टीम को 38 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज (India vs Sri Lanka) में 1-0 की बढ़त बना ली है. श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज 2-1 से जीतने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम ने टी20 सीरीज में भी जीत के साथ शुरुआत की है. उम्मीद है कि तीन मैचों टी20 सीरीज का दूसरा मैच जीतने के साथ ही भारत टी20 सीरीज पर भी अपना कब्जा जमाएगा. हालांकि, श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मैच में भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) भले ही कुछ खास कमाल ना कर पाए हों, लेकिन वह सुर्खियों में छाए रहे.


हार्दिक पंड्या भले ही पिच पर खास ना कर पाए हों, लेकिन मैच शुरू होने से पहले ही उन्होंने सुर्खियां बटोर लीं. दरअसल, पंड्या श्रीलंका का राष्ट्रगान गाते हुए स्पॉट किए गए. मैच शुरू होने से पहले मुकाबले में उतरने वाली दोनों टीमों का राष्ट्रगान होता है. ऐसे में जब श्रीलंका का राष्ट्रगान चल रहा था, उस वक्त हार्दिक पंड्या श्रीलंका का राष्ट्रगान गुनगुना रहे थे. फैन्स ने सोशल मीडिया पर हार्दिक पंड्या के श्रीलंका का राष्ट्रगान गुनगुनाते हुए कुछ वीडियो शेयर किए हैं.


भारत और श्रीलंका के बीच सीरीज कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम ने खेली जा रही है. हार्दिक पंड्या का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है और फैन्स भी इसकी जमकर तारीफ कर रहे हैं. ऐसा शायद ही कभी देखा गया हो, जब किसी खिलाड़ी ने विरोधी देश टीम का राष्ट्रगान गाया हो या गुनगुनाया हो.

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने खेल में खराब शुरुआत की. पृथ्वी शॉ अपने टी20 डेब्यू पर डक हुए. इसके बाद कप्तान शिखर धवन (46) और संजू सैमसन (27) रन के साथ दूसरे विकेट के लिए 51 रन की साझेदारी की. सूर्यकुमार यादव ने 24 गेंदों में 50 रन की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. हार्दिक पंड्या 12 रन के निजी स्कोर पर सस्ते में आउट हुए. अंत में ईशान किशन की 14 गेंदों में 20 रनों की पारी के साथ भारत स्कोर बोर्ड पर 164 रन टांगने में सफल रहा.


हालांकि, मेहमान टीम ने गेंदबाजी से अपना दबदबा बनाया. इसके बाद मेजबान टीम की बल्लेबाजी में भी अच्छी शुरुआत के बावजूद जीत हासिल नहीं कर पाए. सीनियर पेसर भुवनेश्वर कुमार ने चार विकेट लेकर भारत के खिलाफ श्रीलंका को 126 रन पर आउट करने में मदद की. मेजबान टीम के लिए चरिथ असलंका ने 26 गेंदों में 44 रन बनाए. हालांकि, उनकी यह कोशिश टीम को जीत दिलाने में कामयाब नहीं हो सकी.