VIDEO: श्रीलंका के खिलाफ इशान किशन की स्टंपिंग देख लोगों को आई धोनी की याद, कहा- शानदार विकेटकीपर पैदा करता है झारखंड

 श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले में विकेटकीपर-बल्लेबाज ईशान किशन बिजली की गति से स्टंपिंग कर छा गए. किशन की इस स्टंपिंग के बाद क्रिकेटप्रेमियों को धोनी की याद गई. कोलंबो में खेले गए पहले मुकाबले में भारत ने मेजबान श्रीलंका को 38 रनों से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली. 164 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम 126 रनों पर सिमट गई. भारतीय टीम के उपकप्तान भुवनेश्वर कुमार ने शानदार गेंदबाजी की.

काफी समय के बाद भुवनेश्वर कुमार अपने रंग में नजर आए और उन्होने चार विकेट झटके. मगर इशान किशन ने एक शानदार स्टंपिंग से डेब्यू कर रहे फिरकी गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती के लिए इस मुकाबले को और यादगार बना दिया.

किशन की स्टंपिंग से वरुण को मिला पहला विकेट

इशान किशन की तूफानी स्टंपिंग के दम पर वरुण चक्रवर्ती इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना पहला विकेट चटकाने में सफल रहे. भारत के लिए अपना पहला T20 खेल खेलते हुए स्पिनर चक्रवर्ती ने श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका को अपना पहला शिकार बनाया. जिस तेजी से किशन ने शनाका को स्टंपिंग कर वरुण को पहली विकेट दिलाई, इसे देख लोगों को पूर्व कप्तान धोनी की याद आ गई.

डेथ ओवर में दिखाया कमाल

श्रीलंका को पारी के 18वें ओवर में जीतने के लिए 42 रन चाहिए थे. वरुण ने कैरम गेंद फेंकी और दासुन शनाका ने उसे पुश करने के लिए गए. मगर वो अपना संतुलन खो बैठे और उनका पैर हवा में उठ गया. किशन ने बिना कोई गलती किए विकेट पर जमी गिल्लियों को बिखेर दिया. टीवी अंपायर ने शनाका को आउट करार दिया और वरुण के खाते में पहला इंटरनेशनल विकेट दर्ज हो गया.

किशन को लेकर लोगों ने दी प्रतिक्रियाएं

पहले टी-20 मुकाबले में सूर्यकुमार यादव ने अर्धशतक जड़ा. कप्तान शिखर धवन (38 गेंदों में 46 रन) के साथ-साथ ईशान किशन (14 गेंदों पर नाबाद 20) ने भी उपयोगी पारी खेली. प्रशंसक किशन की स्टंपिंग से प्रभावित हुए. धोनी को विकेट के पीछे सबसे तेज माना जाता था. इशान की स्टंपिंग बाद लोगों ने इस बारे में ट्विटर पर अपनी प्रतिक्रियाएं दी.